Celebs Education: फिल्मी दुनिया में करियर बनाने के साथ-साथ Bollywood के कई स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने स्नातक की डिग्री भी ली हुई हैं। ऐसा माना जाता है कि फिल्मी दुनिया में करियर बनाने के साथ-साथ स्टार्स ने अपनी पढ़ाई को नहीं छोड़ा। वहीं कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जो फिल्मी कैरियर की वजह से अपनी पढ़ाई को अहमियत नहीं दे पाए। लेकिन अभिषेक बच्चन, सोनू सूद, सुनील शेट्टी, शाहिद कपूर यह ऐसे स्टार्स है जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ अपनी पढ़ाई को भी जारी रखा।

सोनू सूद

सोनू सूद अपनी पर्सनालिटी और फिटनेस के लिए काफी फेमस हैं। सोनू सूद ने 2002 में अपनी फिल्म ‘शहीद-ए-आजम’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। सोनू ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पंजाब के मोगा स्कूल से प्राप्त की थीं। इसके अलावा उन्होंने नागपुर के यशवंतराव चौहान कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की। सोनू सूद अपनी चैरिटी के लिए भी जाने जाते हैं।

अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के जानेमाने हीरो अभिषेक बच्चन ने फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। अपने पिता अमिताभ बच्चन की तरह अभिषेक बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री में इतनी कामयाबी नहीं मिली। लेकिन अपनी पढ़ाई को ना छोड़ते हुए उन्होंने फिल्मी करियर को भी जारी रखा। अभिषेक बच्चन ने कई स्कूलों से शिक्षा प्राप्त की। और हायर स्टडी के लिए पहले स्विट्जरलैंड के ऐगलोन कॉलेज गए। इसके बाद उन्होंने बोस्टन यूनिवर्सिटी से आर्ट्स की पढ़ाई शुरू की। लेकिन अपनी पढ़ाई पूरी ना करने की वजह से वह वापस मुंबई लौट आए।

Also Read : Top 5 Bold Web Series: इन वेब सीरीज को परिवार के साथ कभी ना देखें, बोल्ड सीन की हैं भरमार

सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड में फिल्म ‘बलवान’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के हिट होने के बाद सुनील शेट्टी ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी और इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन गए। सुनील शेट्टी अभिनय करने के साथ-साथ पढ़ाई में भी काफी अच्छे थे। हमेशा उनको पढ़ाई लिखाई में अव्वल श्रेणी में ही रखा जाता था। सुनील ने मुंबई के एचआर कॉलेज से होटल मैनेजमेंट की डिग्री प्राप्त की थी।

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर ने अपने फिल्म करियर की शुरुआत ‘इश्क विश्क’ से की थी। शाहिद कपूर की कई हिट फिल्में उड़ता पंजाब हैदर और जब भी मेट आदि सुपर डुपर हिट रही है। फिल्मी करियर के साथ-साथ उन्होंने पढ़ाई को भी नहीं छोड़ा। मुंबई से स्कूली शिक्षा प्राप्त करने के बाद उन्होंने मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version