कॉमेडियन और एक्टर वीर दास की कविता (vir das for india) को लेकर अच्छा ख़ासा विवाद खड़ा हो चुका है. वीर दास की कविता को लेकर दिल्ली और मुंबई के थानों में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गयी है. शिकायत में लिखा है कि कॉमेडियन वीर दास द्वारा अमेरिका में आयोजित कार्यक्रम में देश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए वीडियो बनाया गया है. वीर दास के खिलाफ दिल्ली के तिलक मार्ग थाने में आदित्य झा नाम के शख्स ने शिकायत दी है. इसी तरह मुंबई में एडवोकेट आशुतोष दुबे ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. फिलहाल वीर दास के खिलाफ कोई FIR दर्ज नहीं हुई है.

दरअसल, अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में स्टैंडअप कॉमेडी के दौरान वीर दास ने ‘टू इंडियाज’ नाम की एक कविता पढ़ी. इस वीडियो का एक सेगमेंट वीर दास ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया. इसकी कुछ लाइनें ऐसी हैं – मैं उस भारत से आता हूं, जहां AQI 9000 है लेकिन हम फ़िर भी अपनी छतों पर लेटकर रात में तारे देखते हैं. मैं उस भारत से आता हूं, जहां हम दिन में औरतों की पूजा करते हैं और रात में गैंगरेप करते हैं. कॉमेडियन वीर दास की कविता वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने वीर दास की इस कविता का समर्थन किया तो कई लोगों ने उन्हें बुरा भला कहा. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने वीर दास के समर्थन में ट्वीट किया है. साथ ही उन्होंने उन लोगों को भी घेरा है जो वीर दास पर निशाना साध रहे हैं.

टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए सलमान खान का सहारा लेगी महाराष्ट्र सरकार, कहा- मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में हिचकिचाहट


कपिल सिब्बल ने भी वीर दास के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा कि – जाहिर तौर पर दो भारत हैं. हम भारतीय के तौर पर इसे दुनिया को बताना नहीं चाहते. हम असहिष्णु और पाखंडी हैं.

वहीं दूसरी और कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने लिखा कि – कुछ व्यक्तियों की बुराइयों को सामान्य बनाना और पूरे देश को दुनिया के सामने बदनाम करना ठीक नहीं है! औपनिवेशिक शासन के दौरान जिन लोगों ने भारत को पश्चिम के सामने सपेरों और लुटेरों के राष्ट्र के रूप में दिखाया, उनका अस्तित्व समाप्त नहीं हुआ है.’

वहीं फिल्ममेकर अशोक पंडित ने वीर दास को आतंकी बताते हुए लिखा कि – मुझे इस शख्स में आतंकी दिखता है. लिखा कि वह स्लीपर सेल के उन सदस्यों में से एक हैं जिन्होंने एक विदेशी भूमि पर हमारे देश के खिलाफ युद्ध छेड़ रखा है.

https://twitter.com/ashokepandit/status/1460654690660601859?s=20

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version