भारत ने एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में पाकिस्तान को जोरदार फटकार लगाई है। पाकिस्तान ने हर बार की तरह इस बार भी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में कश्मीर को लेकर राग अलापा है। जिसको लेकर भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है।  भारत ने पड़ोसी देश  पाकिस्तान से अपने अवैध कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर के सभी क्षेत्रों को तुरंत खाली करने की चेतावनी दी है। यूएन (UN) में भारत की स्थायी मिशन की काउंसलर काजल भट (Kajal Bhat) ने कहा कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण प्रचार करने के लिए UN के मंच का इस्तेमाल करता है। जिसे भारत अब बर्दाश्त नहीं करेगा।

जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग


बता दें कि भारत की तरफ से ये बयान संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के राजदूत मुनीर अकरम के 15 देशों के UNSC में ‘निवारक कूटनीति के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के रखरखाव’ पर खुली बहस के दौरान कश्मीर मुद्दा उठाए जाने के बाद आया है। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन की काउंसलर डॉ काजल भट ने कहा कि संपूर्ण केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर और लद्दाख हमेशा से भारत का एक अभिन्न हिस्सा था और आगे भी रहेगा। इसमें कुछ क्षेत्र ऐसे भी हैं जिनपर पाकिस्तान ने कब्जा कर रखा है। हम आह्वान करते हैं पाकिस्तान अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्रों को तुरंत खाली कर दे।

यह भी पढ़े: World News: अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए भारत यात्रा को लेकर level-1 नोटिस जारी किया, जानिए पाकिस्तान के लिए क्या कहा

पाकिस्तान का इतिहास-आतंकियों को देता रहा है पनाह

जम्मू-कश्मीर से आने वाली डॉ भट ने अपने बयान में आगे कहा कि  संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देश इस बात को जानते हैं कि पाकिस्तान पहले से ही आतंकवादियों को पनाह देने, सहायता करने और सक्रिय रूप से समर्थन देने का काम करता आया है। उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान से उत्पन्न होने वाले सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ दृढ़ और निर्णायक कार्रवाई करना जारी रखेगा।भारतीय प्रतिनिधि ने यह भी कहा कि किसी भी सार्थक बातचीत के लिए अनुकूल माहौल बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है, जो केवल आतंक, शत्रुता और हिंसा से मुक्त माहौल में आयोजित की जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version