Diwali 2022: दिवाली (Diwali 2022) सबसे भव्य और शानदार त्योहार है जिसे पूरा भारत एक साथ परिवार, दोस्तों और पड़ोसियों के साथ धामधूम से मनाते हैं। छुट्टियों से लेकर सभाओं से लेकर दोस्तों और चचेरे भाइयों के साथ छोटी यात्राओं तक, दिवाली प्यार और परिवार के लिए एक बड़ा समय देती है। इस त्योहार को धूमधाम से मनाने के लिए बॉलीवुड सेलेब्स एक साथ आए हैं। तनीषा मुखर्जी (Tanishaa Mukerji ) ने अपने दिल में एक विशेष स्थान रखने वाले त्योहार के बारे में खुल कर बात की।

हमारे लिए एक परिवार के पुनर्मिलन की तरह है दिवाली

तनीषा कहती है “हर साल, दिवाली हमारे लिए एक परिवार के पुनर्मिलन की तरह है। बस परिवार के सदस्य और करीबी दोस्त अच्छा खाना है और उन लोगों के आस-पास रहना है जिन्हें आप प्यार करते हैं। यही अवसर है जो हमारे लिए मायने रखती है। मेरी प्यारी दिवाली मनाने की याद तब की है जब हमारी मां हमें लोनावाला मनाने के लिए ले जाया करती थी, जैसे हम यहां एक अपार्टमेंट में रहते थे। लोनावाला में, हमारे घर में एक बगीचा था। दीवाली मजेदार थी जब आप इसे बाहर मनाते थे, जहां हम मला एक बच्चे के रूप में पटाखे फोड़ते थे । हर जगह दीये और फूलों की सजावट करना, उन दिनों मजेदार हुआ करता था। मुझे लगता है कि हमारे परिवार में प्यार का एक मजबूत बंधन है। हर कोई एक साथ आना चाहता है और एक दूसरे के साथ रहना चाहता है। हमारे लिए, वह यही सब मायने रखता है। भारत में त्योहारों का यही महत्व है।”

Also Read: Bigg Boss 16: 12 साल पहले की Archana Gautam को देख लोगों ने पकड़ा अपना सिर, बोले- ‘पैसा सब कुछ बदल देता’

अपनी मां की कपड़े पहनती है एक्ट्रेस

पर्यावरण को लेकर तनीषा बताती हैं कि कैसे वह दिवाली के दौरान फालतू खरीदारी या बिनजरुरी कपड़े नहीं पहनना पसंद करती हैं।”मैं हमेशा उत्सव की अलमारी के लिए खरीदारी करने नहीं जाती। मैं हमेशा अपनी मां की कुछ न कुछ कपड़े पहनती हूं और मैंने हमेशा नए सामान की कोशिश करने और उन्हें आराम करने में गर्व दिखाया है। मेरी मां दुर्गा पूजा और दिवाली जैसे त्योहारों के दौरान अक्सर मुझे नई साड़ी उपहार में देते हैं।”

Also Read: Congress: बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी बोले -‘सरकारी नीतियों के कारण समस्याओं का सामना कर रहे लोग’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Exit mobile version