सुशांत की मौत मिस्ट्री उलझती ही जा रही है। करीब 3 महीने गुजर गए हैं लेकिन मौत की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। देश की 3 बड़ी एजेंसियां मामले की जांच कर रही है। सुशांत की मौत से शुरू हुई जांच ड्रग्स पर अा कर रुक गई है। बॉलीवुड एक्टर्स का हाई प्रोफाइल ड्रग्स पैडलर से कनेक्शन का लगातार खुलासा हो रहा है। हाल ही में एनसीबी की जांच में बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान का नाम भी ड्रग्स पैडलर से जुड़ा है। इसके अलावा चंदन ड्रग्स केस भी सामने आया है। दक्षिण भारत के कई बड़े एक्टर्स को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। ड्रग्स एंगल में अभी तक 16 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। कई और बड़ी हस्तियां ड्रग्स जांच की चपेट में हैं।

ड्रग्स में उड़ता बॉलीवुड

9 सितंबर को एनसीबी ने सुशांत केस की संद्गिध एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार किया। रिया ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी के द्वारा पूछताछ किए जाने के दौरान बॉलीवुड की कई हस्तियों को बेनकाब किया है। रिया ने जिनके नाम का खुलासा किया है, उनमें दो अभिनेत्री समेत एक फैशन डिजाइनर भी शामिल है जिन्हें एक जाने-माने अभिनेता का दोस्त भी बताया जा रहा है। सूत्र के मुताबिक जांच में कई नामी टीवी कलाकार और दक्षिण भारत के स्टार शामिल हो सकते हैं। इनमें से कई लोगों के नाम जांच एजेंसी के पास आ गए हैं। जांच एजेंसी इस सप्ताह ऐसे कई लोगों को पूछताछ के लिए बुला सकती है। दूसरी ओर, बॉलीवुड में गप्पी किस तरह की पैकिंग में ड्रग पहुंचाते थे, इस राज से परतें अब हटने लगी हैं। नए लोगों को ड्रग मुहैया कराने के लिए दवा के आकार की पैकिंग होती थी। वह पैकेट निजी कूरियर कंपनी को भेज दिया जाता था। हालांकि नियमित ग्राहकों तक एक बड़ी टिप के एवज के साथ गप्पी खुद ही ड्रग सप्लाई करते थे।

अब तक 16 गिरफ्तार

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स के मामले में एनसीबी अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। जांच के दौरान इन सभी के नाम सामने आने के बाद उन्हें पकड़ा गया है। ड्रग्स पर नियंत्रण संबंधी एनडीपीएस कानून के तहत सभी के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। एनसीबी का विशेष जांच दल ड्रग्स मामले की जांच कर रहा है, जिसमें रिया चक्रवर्ती, शौविक, राजपूत के प्रबंधक सैमुअल मिरांडा, घरेलू सहायक दिपेश सावंत और अन्य को भी गिरफ्तार किया गया है।

बॉलीवुड में 80% ‘नशेड़ी’

रिया ने पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए। रिया ने बताया है कि बॉलीवुड के 80 फीसदी सेलेब्रिटीज ड्रग्स का सेवन करते हैं। ऐसी भी खबरें हैं कि एनसीबी द्वारा ड्रग एंगल की जांच में 25 प्रमुख बॉलीवुड हस्तियों को तलब किए जाने की संभावना है। ये भी खबर है कि NCB बहुत जल्द बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक करण जौहर की उस पार्टी वीडियो की भी जांच कर सकती है, जो पिछले साल यानि 2019 में वायरल हुई थी। करण की उस पार्टी के वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा था। पिछले साल करण जौहर की पार्टी में विकी कौशल, दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर, रणबीर कपूर, मलाइका अरोड़ा, अर्जुन कपूर, वरुण धवन, जोया अख्तर, आयान मुखर्जी, मीरा राजपूत जैसे कई और सितारे दिखाई दिए थे। उस वक्त कई लोगों को लग रहा था कि करण की इस पार्टी में इन स्टार्स ने ड्रग्स लिए थे। हालांकि बाद में करण जौहर ने इस बारे में अपनी सफाई पेश करते हुए ड्रग्स की बात से पूरी तरह से इंकार कर दिया था।

Share.
Exit mobile version