टीवी जगत की दुनिया और बॉलीवुड के लिए अक्सर कहा जाता है कि ये दुनिया बाहर से जितनी चमकदार है अंदर से ये उतनी ही काली है। इस दुनिया में एक बार अगर कोई अंदर कदम रख ले तो फिर उसका बाहर आना बहुत मुश्किल है। इस इंडस्ट्री में आने के बाद शायद ही कोई ऐसा अभिनेता या अभिनेत्री ऐसे होंगे जो नशे से दूर होंगे। इस इंडस्ट्री में आने के बाद कई अभिनेता और अभिनेत्रियां ऐसी हैं जो डिप्रेशन का शिकार हुए और उसके बाद उन्होंने डिप्रेशन से बाहर आने के लिए नशे का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन उसे बाद उनको नशे की ऐसी लत लग जाती है कि वो उससे पीछा छुड़ाने के लिए। रिहैब सेंटर जाना पड़ता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर कौन-कौन से अभिनेता और अभिनेत्रियां रिहैब सेंटर की हवा खा चुके हैं।

यो यो हनी सिंहृ– मशहूर सिंगर और जाने माने रैपर हनी सिंह को लेकर सत्रों के हवाले से खबर आई थी कि उनको नशे की ऐस लत लग गई थी उससे पीछा छुड़ाने के लिए उन्हें रिहैब सेंटर जाना पड़ा था। उनको नशे की लत से छुटकारा पाने रिहैब सेंटर में भर्ती होना पड़ा था।

प्रतीक बब्बर– राज बबर और स्मिता पाटिल के बेचे को लेकर भी खबर आई थी कि उनको भी नशे की लत के कारण रिहैब सेंटर में भर्ती कराया गया था। उनको नशे की ऐसी लत लग गई थी कि उनको रिहैब सेंटर जाना पड़ा था।

संजय दत्त– बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता के नशे की लत के बारे में तो हर कोई जानता है कि उनको नशे की कितनी बुरी लत थी। कहा जाता है कि संजय दत्त को नशे की ऐसी लत लग गई थी उनके पिता सुनील दत्त ने संजय दत्त को रिहैब सेंटर में भर्ती कराया था।

मनीषा कोईराला– रिहैब सेंटर जाने वालों में मनीषा कोईराला का नाम भी शामिल है। सूत्रों का कहना है कि मनीषा को नशे की ऐसी लत लगी  थी कि उससे उनकी सेहत पर बहुत गहरा असर पड़ा और उनको कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझना पड़ा। मनीषा ने अपनी जिंदगी का बहुत ही कठिन वक्त काटा है। वहीं उनको नशे की लत छोड़ने के लिए रिहैब सेंटर जाना पड़ा था।

फरदीन खान– सूत्रों का कहना है कि फरदीन खान को भी नशे की लत लग गई थी। जिसके कारण उनको भी रिहैब सेंटर की हवा खानी पड़ी थी। साल 2001 में फरीदन खान अवैध पदार्थ के साथ पुलिस द्वारा पकड़े गए थे।

कपिल शर्मा- साल 2018 में कपिल शर्मा ने अपनी लाइफ का सबसे बूरा वक्त देखा। जिसके कारण वो डिप्रेशन में चले गए और उनको नशे की लत लग गई। जिसके बाद कपिल शर्मा ने मुंबई से बाहर एक रिहैब सेंटर में नशे की लत को छोड़ने के लिए अपना इलाज कराया।

सिद्धार्थ शुक्ला-  बिग बॉस-13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला को लेकर पारस छाबड़ा ने शो के दौरान एक खुलासा किया था। पारस ने घर वालो को बताया था कि सिद्धार्थ गुस्से को कंट्रोल नहीं कर पाते जिसके कारण उन्हें रिहैब सेंटर का हवा खानी पड़ी थी। पारस का कहना था कि उनको ये बात सिद्धार्थ के ड्राइवर ने बताई थी।

एक्ट्रेस श्वेता बसु प्रसाद – 2014 की नेशनल अवॉर्ड विजेता श्वेता बसु प्रसाद एक सेक्स रैकेट में पकड़ी गई थी। जिसके बाद उनकी दिमागी हालत खराब हो गई। वो इस हादसे के बाद डिप्रेशन में चली गई थी। डिप्रेशन से बाहर आने के लिए श्वेता को 6 महीने रिहैब सेंटर में रहना पड़ा था।

सौरभ पांडे– भगवान कृष्ण का किरदार निभाने वाले सौरभ पांडे को भी नशे की लत लग गई थी। सौरभ ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि नशा करने की कई वजह होती है। कोई बोर होकर इस लत को अपनाता है तो कोई अपनी परेशानियों से दूर भागने के लिए नशे का सहारा लेता है।

ड्रग्स एक ऐसा नशा है जो हमें इस दुनिया से किसी और दुनिया में ले जाता है। लेकिन एक दिन मैंने अपने दिल की सूनी और फिर नशे को कभी हाथ न लगाने की ठान ली। मैंने रिहैब सेंटर जॉइन किया। तब जाकर मैं इस लत से बाहर  निकल पाया।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version