बीटाउन में अपनी दमदार ऐक्टिंग से जगह बनाने वाली हुमा कुरैशी एक जानी मानी एक्ट्रेस हैं।हुमा कुरैशी  ने  साउथ की फिल्मों में भी अभिनय किया है, उनके अभिनय को हमेशा से दर्शकों ने खूब पसंद किया। फिल्मों में हुमा कुरैशी ने अलग- अलग किरदार निभाए हैं। ऐसे में आज उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें।

हुमा की कॅालेज लाइफ

हुमा कुरैशी का जन्म 28 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था। अब वो एक जानी-पहचानी एक्ट्रेस हैं। बता दें कि हुमा कुरैशी दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से पढ़ी हुई हैं, उन्होनें वहां से इतिहास सब्जेक्ट में डिग्री की है। हुमा कुरैशी किसी फिल्मी नहीं बल्कि बिजनेसमैन परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता सलीम कुरैशी दिल्ली में कई रेस्त्रां के मालिक भी हैं।

हुमा कि पहली फिल्म

एक बार हुमा को ‘सैमसंग मोबाइल’ का एड मिला। इसी एड की शूटिंग के दौरान अनुराग कश्यप की नज़र हुमा पर पड़ी और उन्होंने इस ख़ूबसूरत एक्ट्रेस को अपनी फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में साइन कर लिया और इस तरीके से हुमा का फ़िल्मी सफर शुरू हो गया। ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के दोनों पार्ट में हुमा के किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया था।

यह भी पढ़े- लोकसभा में पेगासस मुद्दे पर कार्यस्थगन का नोटिस देंगे राहुल गांधी, विपक्षी दलों की बैठक आज

तेलुगु फिल्म में भी किया हैं काम

कम ही लोग जानते हैं कि हुमा बड़े पर्दे पर पहली बार हिंदी नहीं बल्कि एक तेलुगु फिल्म में आई थीं। करीब 700 लोगों के ऑडिशन के बाद हुमा को चुना गया था।

अनुराग कश्यप से जुड़ा एक्ट्रेस का नाम

इंडस्ट्री में हुमा का नाम एक्टर अर्जन बाजवा से जुड़ा गया था। कहा जाता था कि दोनों कुछ समय रिलेशनशिप में भी रहे लेकिन रिश्ता लंबा नहीं चल सका। बाद में उनका नाम डायरेक्टर अनुराग कश्यप से भी जोड़ा जाता था। लेकिन अब उनका नाम निर्देशक मुदस्सर अजीज से जोड़ा जाता है।

Share.
Exit mobile version