टोक्यो ओलंपिक के छठे दिन यानी आज भी भारत को हार का सामना करना पड़ रहा है। भारतीय महिला हॉकी टीम को हार मिली।  ब्रिटेन ने टीम को 4-1 से हरा दिया है। दुनिया की 11वें नंबर की टीम भारत की ओर से एकमात्र गोल शर्मिला देवी (23वें मिनट) ने किया। भारत को इससे पहले विश्व में नंबर एक नीदरलैंड के खिलाफ 1-5 और जर्मनी के खिलाफ 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी।मैच के दौरान भारत को धीमी शुरुआत का खामियाजा भुगतना पड़ा। ब्रिटेन ने चारों क्वार्टर में एक-एक गोल दागा। टीम ने अपने पहले दो गोल शुरुआती मिनटों जबकि आखिरी दो गोल अंतिम मिनटों में किए।

वहीं दूसरी तरफ तीरंदाजी में तरुणदीप राय ने पुरुष अंतिम 32 वर्ग के मुकाबले में यूक्रेन के हनबिन ओलेस्की को हरा दिया लेकिन वह अपने सफर को इससे आगे नहीं बढ़ा सके। उनका मैच इजरायल के इटे शैनी से था। पहले सेट में तरुणदीप ने केवल 24 अंक हासिल किए, 28 अंकों से साथ शैनी ने यह राउंड जीता था वहीं दूसरे सेट में तरुणदीप रॉय ने 10-8-9 के साथ 27 अंक हासिल किए वहीं शैनी 26 अंक हासिल कर सके और स्कोर 2-2 से बराबरी पर रहा। तीसरा सेट 27-27 से टाई रहा और स्कोर भी 3-3 से बराबरी पर आ गया. इसके बाद तरुणदीप ने चौथे सेट में 28 अंक हासिल किए वहीं शैनी केवल 27 अंक ही कर सके। यह सेट तरुणदीप के नाम रहा लेकिन अगला राउंड शैनी के नाम रहा।

यह भी पढ़े टोक्यो ओलंपिक 2020: खेलों के महाकुंभ में पांचवें दिन भारत को मिल सकता है पदक, जानें आज के मुकाबले

हालांकि बैडमिंटन से भारत के लिए एक अच्छी खबर है। स्टार शटलर पीवी सिंधु ने हांगकांग की चीयूंग नगन को हरा दिया है। अब वह अगले मुकाबले की तैयारी करेंगी। दूसरी तरफ प्रवीण जाधव अंतिम 16 में पहुंच गए हैं। उनका मुकाबला रूस की Bazarzhapov Galsan के साथ था जिसे उन्होंने 6-0 से हरा दिया है।

Share.
Exit mobile version