बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख 17 दिसंबर को अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर अपने कॉमिक किरदारों के लिए काफी मशहूर हैं। फिल्मों में उनकी परफेक्ट कॉमिक टाइमिंग को लोग खूब पसंद करते हैं। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के बेटे रितेश अपने दो भाइयों के अलावा राजनीति से दूर रहे हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक आर्किटेक्ट के तौर पर की थी। इसके बाद वह एक विदेशी आर्किटेक्ट फर्म में शामिल हो गए और एक साल तक प्रैक्टिस की और आज खुद एक आर्किटेक्चर फर्म के मालिक हैं।

रितेश से जुड़े अनसुने किस्से

1.बॉलीवुड में रितेश ने अपने करियर की  शुरुआत साल 2003 में फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से की थी। जिसके बाद एक्टर ने  2014 में मराठी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत फिल्म लाई भारी से की थी, जिसे दिवंगत फिल्म निर्माता निशिकांत कामत ने बनाया था। इसमें राधिका आप्टे भी मुख्य भूमिका में थीं। फिल्म में अभिनेता ने डबल रोल प्ले किया था।

2.रितेश  ने 2006 में एक अंकशास्त्रीय सुझाव पर अपना नाम ”Ritesh’ से बदलकर ”Riteish’ कर लिया था।

3.रितेश अपनी पहली फिल्म की शूटिंग के दौरान जेनेलिया डिसूजा से मिले थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि जेनेलिया डिसूजा ने शुरुआत में उनसे बात नहीं की क्योंकि वो महाराष्ट्र के सीएम के बेटे थे।

4.रितेश ने जेनेलिया डिसूजा को लगभग एक दशक तक डेट किया, उसके बाद 3 फरवरी 2012 को एक पारंपरिक मराठी शादी समारोह में एक दूसरे से शादी की और उसके बाद चर्च में शादी की।

यह भी पढ़े: अभिजीत की किस पर फूटा राखी सावंत का गुस्सा कह दी बड़ी बात

5.रितेश एक मल्टी टैलेंटेड स्टार हैं। उन्होंने साल 2013 में मुंबई फिल्म कंपनी नाम से अपना प्रोडक्शन हाउस लॉन्च किया था। इसके अलावा एक्टर को क्रिकेट का भी बहुत शौक है। एक्टर सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग (सीसीएल) में वीर मराठी नाम की एक क्रिकेट टीम के मालिक भी हैं

6.रितेश देशमुख अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर हैं। उन्हें  हे बेबी, धमाल, हाउसफुल, डबल धमाल जैसी फिल्मों से पॉपुलैरिटी मिली। हालांकि ‘एक विलेन’ और ‘मरजावां’ में निगेटिव रोल प्ले कर एक्टर ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी थीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version