मियां भाई फेम रैपर रुहान अरशद ने इस्लाम के लिए संगीत की दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। कुछ साल पहले अपने रैप गाने मिया भाई से इंटरनेट पर तहलका मचाने वाले हैदराबादी रैपर रूहान अरशद ने घोषणा की है कि उन्होंने संगीत छोड़ दिया है। उन्होंने यू-ट्यूब पर एक वीडियो साझा किया और घोषणा की कि, इस्लाम में इसे हराम होने का एहसास होने के बाद उन्होंने संगीत उद्योग छोड़ दिया है। रैपर ने अपने यूट्यूब चैनल पर रूहान अरशद ऑफिशियल नाम से 11 नवंबर को एक वीडियो शेयर किया। रुहान ने अपने यूट्यूब वीडियो में कहा कि उन्होंने अल्लाह के हिदयत और इशारा के मुताबिक बड़ा फैसला लिया है। रुहान ने अपने वीडियो में कहा, मैं अपने फैसले से खुश हूं और इसके बारे में कभी दूसरा विचार नहीं किया, मैं खुद को संगीत से जुड़ा कुछ भी करने से रोकूंगा, मुझे पता है कि इस्लाम में संगीत एक पाप है, मेरे पास बस इसे करने का जुनून और जोश था, इसलिए मैंने इसे अपनाया, मैं आभारी हूं कि संगीत ने मुझे करियर बनाने में मदद की।

‘इस्लाम में संगीत पाप है’

रैपर रुहान अरशद ने वीडियो में कहा कि, मुझे पता है कि इस्लाम में संगीत एक पाप है। मेरे पास बस इसे करने का जुनून और जोश था, इसलिए मैंने संगीत को अपनाया था। मैं आभारी हूं कि संगीत ने मुझे करियर बनाने में मदद की और मुझे ढेर शोहरत दी। रैपर रुहान अरशद ने वीडियो में यह भी कहा, इस्लाम में संगीत हराम है, जैसे ही मुझे इस बात का एहसाह हुआ, मैंने पूरी तरह से म्यूजिक इंडस्ट्री को छोड़ दिया है। आगे संगीत से संबंधित जो कुछ भी आएगा, इंशाअल्लाह मैं पूरी कोशिश करूंगा कि मैं खुद को उससे रोक लूं। मियां भाई फेम रैपर रुहान अरशद ने म्यूजिक जर्नी में सहयोग के लिए अपने फैंस का शुक्रिया भी कहा है। रैपर रुहान अरशद ने कहा, मुझे यकीन है कि भगवान मुझे जीवन में कुछ करने में मदद करेंगे। लेकिन मैं यूट्यूब पर कंटेंट अपलोड करना नहीं छोड़ूंगा।

रुहान अरशद की सलाह

रुहान अरशद ने उन लोगों को भी म्यूजिक छोड़ने की सलाह दी है जो उनको देखकर इस इंडस्ट्री में आए थे। रुहान ने कहा, अब मुझे अल्लाह ताला हलाल तरीके से कोई अलग मुकाम देगा। मुझे अल्लाह पर पूरा भरोसा है। अल्लाह की तरफ से ये एक हिदायत भी हो सकती है। इस्लाम में जो हराम है, उस चीज को दूर रखते हुए मैं आपलोगों से संपर्क में रहूंगा। साथ ही रुहान ने अपने प्रशंसकों से भी सलाह मांगी कि यूट्यूब पर ऐसा कौन सा हलाल काम करें। उन्होंने अपने उस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि वो फिलहाल यूट्यूब नहीं छोड़ रहे हैं क्योंकि इसमें उन्होंने काफी मेहनत की है।  

सना खान भी छोड़ चुकी फिल्मी दुनिया

रुहान अरशद ने 2019 में अपने रैप गीत मिया भाई के रिलीज़ होने के बाद प्रसिद्धि प्राप्त की। वीडियो को 500 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। रुहान ने यूट्यूब पर जो आखिरी रैप अपलोड किया वह ‘अपना दौर आएगा’ है। रैप वीडियो मिया भाई की सफलता के बाद रूहान के संघर्षों के बारे में था। इससे पहले सना खान ने भी इस्लाम के लिए फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था। इस्लाम छोड़ने के एक महीने बाद उन्होंने मौलवी अनस मुफ्ती से शादी रचा ली। सना फिल्म धन धना धन गोल, जय हो, वजह तुम हो और टॉयलेट एक प्रेम कथा में काम कर चुकी हैं। इसके अलावा वह झलक दिखला जा 7, खतरों के खिलाड़ी 6, कॉमेडी नाइट्स बचाओ और एंटरटेनमेंट की रात में भी नजर आईं थीं।

Share.
Exit mobile version