Ihana Dhillon: गणेश चतुर्थी का पवित्र त्योहार हर साल देश में बहुत उत्साह के साथ मनाया जाता है, जिसमें हजारों भक्त मंदिरों और ‘गणेशोत्सव पंडालों’ में अपनी प्रार्थना करने के लिए आते हैं। जहां यह त्योहार खुशियां फैलाता है, वहीं कुछ उत्सव पर्यावरण पर थोड़ा प्रभाव छोड़ जाते हैं। इस समस्या को समझने वाले लोगों की बढ़ती संख्या के साथ, कई लोग इस आनंद के मौसम में पर्यावरण के अनुकूल तरीकों का सहारा ले रहे हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री इहाना ढिल्लों ने इस साल की गणेश चतुर्थी को अधिक टिकाऊ तरीके से बिताने की अपनी योजनाओं के बारे में बात शेयर की।

एक्ट्रेस इहाना ढिल्लों ने कह दी बड़ी बात

इहाना ने बताया कि “कुछ वर्षों के बाद से पर्यावरण के अनुकूल गणेश मूर्तियों का चलन बढ़ गया है और यहां तक कि हमारे घर में भी हम इसका पालन करते हैं। नियमित पीओपी मूर्तियों के बजाय, मिट्टी और अन्य टिकाऊ सामग्री से बने अधिक पृथ्वी के अनुकूल मूर्तियों पर स्विच करना महसूस होता है।

ये भी पढ़ें: Rakul Preet Singh Photos: व्हाइट ड्रेस में रकुल प्रीत ने बिखेरा जलवा, बोल्ड तस्वीरें रोक देंगी आपके दिल की धड़कनें

हम प्लास्टिक के बजाय कागज की सजावट भी प्राप्त करते हैं और ऐसे रंगों का उपयोग करते हैं जो न तो त्वचा के लिए हानिकारक हैं और न ही पृथ्वी के लिए। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि देवताओं को प्रसन्न करने के लिए हमें अपनी पृथ्वी का भी ध्यान रखना चाहिए। और स्विच ऐसा करना इतना कठिन नहीं है, इसलिए हमें प्रकृति की भी परवाह भी करनी चाहिए।”

ये भी पढ़ें: Royal Enfield 500: इस सुपर स्टाइलिश बुलेट मॉडिफिकेशन को देखकर बढ़ गई लोगों की धड़कन, बनाया शानदार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version