Starbucks New CEO: अमेरिका की बहुराष्ट्रीय कॉफी की दिग्गज कंपनी स्टारबक्स ने भारतीय मूल के लक्ष्मण नरसिम्हन को अपने नए सीईओ की जिम्मेदारी सौंप दी है। नरसिम्हा स्टारबक्स में सीईओ हॉवर्ड शुल्त्स की जगह लेंगे। 55 वर्षीय नरसिम्मन हाल ही में यूके बेस्ड कंजूमर हेल्थ, हाइजीन फॉर न्यूट्रिशन कंपनी रेकिट के सीईओ थे। जो अन्य उत्पादों के बीच लाईसोल,श क्लीनर और इनफैमिल फार्मूला बनाती है। रेकिट ने कल गुरुवार को नरसिम्हार की अचानक जाने की घोषणा की थी। जाने की घोषणा के बाद रेकिट के शेयर 5% तक गिर गए।

स्टारबक्स में शामिल होंगे

नरसिम्हन 1 अक्टूबर को लंदन के सिएटल स्थानांतरित होने के बाद स्टारबक्स में शामिल होंगे। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक स्टारबक्स बोर्ड की अध्यक्ष मेलोडी हॉप्सन का कहना है कि कंपनी का मानना है कि हमें अपने अगले सीईओ लक्ष्मण नरसिम्हन के रूप में एक असाधारण व्यक्ति मिला है। उन्होंने अपने क्षेत्र में कई उल्लेखनीय कार्य किए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक नरसिम्हन विश्व की सबसे बड़ी कॉफी सीरीज कंपनी में सीईओ के तौर पर कई जिम्मेदारियों को निभाएंगे।

Also Read: Truecaller New Feature: अब Fake calls पर लगेगी लगाम, जानें ट्रू कॉलर का नया फीचर 

2023 तक अंतरिम सीईओ

ऑप्शन का कहना है कि स्टारबक्स के बोर्ड ने नरसिम्हन की सहायता के लिए शुल्त्स अप्रैल 2023 तक अंतरिम सीईओ के रूप में बने रहने के लिए कहा है। द वॉल स्ट्रीय जर्नल के अनुसार नरसिम हम सीईओ की भूमिका ग्रहण करेंगे और 1 अप्रैल को कंपनी के बोर्ड में शामिल होंगे। बता दे कि पहले नरसंहार ने पेप्सीको में कई लीडरशिप रोल निभाए जिसमें ग्लोबल चीफ कमर्शियल ऑफर का रोल भी शामिल था। इसके अलावा उन्होंने कंपनी के लैटिन अमेरिका, यूरोप और उप सहारा अफ्रीका संचालन के सीईओ के रूप में भी काम किया है।

Also Read: Blood Sugar: ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में मददगार आक का पौधा, समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version