LopaMudra Raut: रोशनी से भरी दिवाली इस बार काफी उत्साह से भरी थी। और यह एक ऐसा त्यौहार है जो परिवार दोस्तो और अपने करीबी लोगों के साथ मिलकर मनाया जाता है। इस असवर पर, लोग अपने घर को दीयों, रंगोली और सजावटी रोशनी से सजाते हैं, नए कपड़े पहनते हैं, मिठाइयों और उपहारों का आदान-प्रदान करते हैं। एक दूसरे के साथ पटाखे जलाएं और शाम को लक्ष्मी पूजन करते है।

पर्यावरण के लिए देना चाहिए योगदान

बॉलीवुड अभिनेत्री लोपामुद्रा राउत, जो पर्यावरण को बेहद मानती हैं और उन्होंने अपनी परंपराओं और रीति-रिवाजों के मुताबिक इस त्यौहार को मनाने में विश्वास रखती हैं। उन्होंने प्रशंसकों के साथ कुछ सुझाव साझा किए जो उन्हें परिवर्तन करने के लिए मार्गदर्शन कर रहे हैं लोपामुद्रा कहती है “मौसम दीवाली या क्रिसमस, हमे पर्यावरण के लिए योगदान देना चाहिए, हमें बुजुर्गों और जानवरों के प्रति भी सावधान रहना चाहिए। चलो एक सुरक्षित और एक पर्यावरण के अनुकूल दिवाली मनाना चाहिए आने वाली पीढ़ियों की और इससे होने वाली क्षति को हम रोक सकते हैं। पर्यावरण संरक्षण की दिशा में बच्चों के कदम ही मदद करेंगे।”

ये भी पढ़ें: Mouni Roy Video: पिंक शॉर्ट ड्रेस में डांस करती नजर आईं मौनी रॉय, हाथ में ग्लास लेकर कर रही हैं एन्जॉय

दिवाली पर मीठा खाना पसंद करती हैं एक्ट्रेस

वह आगे बताती हैं कि कैसे वह दिवाली के लिए डाइट मिठाई, खजूर और गुड़ से मीठा खाना पसंद करती हैं। लोपामुद्रा जो सुपर फिट और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने के लिए जानी जाती हैं, इस बात का एक उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करती हैं कि हम इस दिवाली को पर्यावरण के अनुकूल और स्वस्थ कैसे बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Astrology Tip: इन चीजों को सुबह के वक्त देखने से आपके सभी कार्यों में मिलेगी सफलता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Exit mobile version