New PM Rishi Sunak: भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन का पीएम नियुक्त किए गए हैं। ऋषि सुनक ने आज मंगलवार 25 अक्टूबर को लंदन के बकिंघम पैलेस में किंग चार्ल्स तृतीय से मुलाकात की है। किंग चार्ल्स ने ऋषि सुनक को नया प्रधानमंत्री नियुक्त कर सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। किंग चार्ल्स से मुलाकात के बाद ऋषि सुनक ने अपने संबोधन में कहा कि “मैं गलतियों को सुधारने के लिए चुना गया हूं। मैं वादा करता हूं कि मैं सत्य निष्ठा और विनम्रता के साथ अपनी सेवा करूंगा तथा ब्रिटेन के लोगों की निरंतर सेवा करता रहूंगा।”

संबोधन में सुनक ने कही बात

ऋषि सुनक ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर अपने संबोधन में बड़ी बात कही उन्होंने कहा कि हम सब साथ मिलकर ऐश्वर्या चीजें हासिल कर सकते हैं और हम योग्य भविष्य का निर्माण कर सकते हैं। ऋषि सुनक में संबोधन में पहले कहा कि यह सरकार हर स्तर पर ईमानदारी, व्यवसायिकता और जवाबदेही के बारे में होगी। और मैं सबका विश्वास कमाऊंगा‌। ब्रिटेन एक महान देश हैं, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि देश एक गंभीर आर्थिक चुनौती का सामना कर रहा है। अब आगे मुश्किल फैसले होंगे, इस समय हमारा देश गहरे आर्थिक संकट से जूझ रहा है। बता दें कि ऋषि सुनक कल सोमवार को कंजरवेटिव पार्टी के नेता बन गए थे।

Also Read: MP News: शराब बिक्री को लेकर उमा भारती का ट्वीट, कहा- ‘सपनों का भारत पानी से भरपूर होना चाहिए शराब से नहीं’

वित्तीय विश्वसनीयता को बहाल करना

पीएम बनने के बाद ऋषि सुनक का पहला कार्य ब्रिटेन के अंतरराष्ट्रीय वित्तीय विश्वसनीयता को बहाल करना है क्योंकि लिज ट्रस की करो में कटौती की योजना और एक महंगी उर्जा मूल्य गारंटी ने बांड बाजार को हिला कर रख दिया। अब ऋषि सुनक के पास दरों को बढ़ाने और खर्च में कटौती करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं हैं। इसके अलावा इसके अप्रत्याशित राजनीतिक परिणाम भी सामने आएंगे। अब लिज ट्रस ने चार्ल्स तृतीय को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। लिज ने केवल 45 दिनों में ही यानी 20 अक्टूबर को अपने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया। यह अब तक सबसे कम समय की प्रधानमंत्री रही।

Also Read: Rishi Sunak: इतनी अचल संपत्ति के मालिक हैं ऋषि सुनक, राजनीति से पहले फंडो में करते थे हिस्सेदारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version