माधुरी दीक्षित ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बिरजू महाराज के साथ अपनी यादगार फोटो साझा की है। महान कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज के निधन ने दुनिया को खालीपन महसूस करा दिया है रविवार देर रात दिल का दौरा पड़ने के कारण बिरजू महाराज ने इस दुनिया से विदा ले ली है। उनके निधन की खबर सुनकर सिनेमा जगत के सभी तारों ने उनको श्रद्धांजलि दी है।

माधुरी दीक्षित ने बिरजू महाराज को श्रद्धांजलि देते हुए इंस्टाग्राम पर बिरजू महाराज के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि लेजेंड थे। उनमें बच्चों जैसी मासूमियत थी। वह मेरे गुरु थे और मेरे सबसे अच्छे दोस्त भी थे। बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने बिरजू महाराज से ही नृत्य प्रतिभा के सारे गुण सीखे थे।

माधुरी दीक्षित का कहना है कि उन्होंने मुझे नृत्य और अभिनय की जिंदगियों को सिखाया पर अपने मजेदार की सुपर हंसाने में भी कभी नहीं हारे। उन्होंने अपने पीछे शोकाकुल फैंस और छात्रों को छोड़ा है पर एक विरासत छोड़ी है जिसे हम आगे बढ़ाएंगे। धन्यवाद महाराज, हर चीज जो आपने सिखाई, नृत्य के साथ-साथ नम्रता शिष्टता और दया के लिए कोटि कोटि प्रणाम।

ये भी पढ़ें शादी टूचने के बाद पहली बार इतनी खुश दिखीं सामंथा रुथ प्रभु


माधुरी दीक्षित बिरजू महाराज का बहुत सम्मान करती हैं। उन्होंने एक दफा कहा था कि महाराज जी का सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का है। वह हमेशा दुनिया भर में अपनी यात्रा के मजेदार किस्से सुनाते थे।

जब बिरजू महाराज ने ‘काहे छेड़ छेड़ मोहे’ के लिए कोरियोग्राफी की थी तो मुद्रा अभिनय, बॉडी लैंग्वेज यह सब इतना लाजवाब था कि जब मैं सेट पर पहुंची तो ऐसा लग रहा था कि जैसे मैं स्वर्ग में आ गई हूं। मुझे लगता है कि उनकी कला इंद्रधनुष की तरह सात रंगों की है। यह ऐसा एहसास है जो कभी खत्म नहीं होने वाला मेरे लिए भी कत्थक का प्रतीक है और वही नृत्य है। माधुरी दीक्षित के कई आईकॉनिक गानों में पंडित बिरजू महाराज का हाथ रहा है।’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version