Manoj Bajpayee Birthday: मनोज बाजपेई (Manoj Bajpayee) बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में से एक माने जाते हैं। मनोज बाजपेई ने अपनेे अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपना लोहा मनवाया है। मनोज बाजपेई के सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि और भी फिल्म इंडस्ट्री में कई फैंस है। मनोज बाजपाई अपनी किसी ना किसी फिल्म की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं सभी इनकी बेतहाशा तारीफ करते हैं पर शायद मनोज बाजपेई की पर्सनल लाइफ के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे कुछ चीजें जो लोगों को आज भी नहीं पता है। आज मनोज बाजपेई का जन्मदिन है। मनोज बाजपेई आज अपना 53 वां जन्मदिन मना रहे हैं। सामान्य तौर पर मनोज बाजपेई अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कम ही चर्चा करते हैं। जो लोग मनोज की पर्सनल लाइफ के बारे में नहीं जानते हैं उन्हें उनकी लव स्टोरी और वाइफ के बारे में ज्यादा नहीं पता । 

मनोज बाजपेई ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म सत्या से की थी। सत्या फिल्म से मनोज बाजपेई को बॉलीवुड में नई पहचान मिली थी। इस फिल्म के बाद मनोज बाजपेई इंडस्ट्री में बेहतरीन कलाकार के रूप में सामने आए और यही से इनके करियर की गाड़ी आगे बढ़ी। जो मनोज बाजपेई की पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं तो उन्हें यह भी नहीं पता होगा कि मनोज बाजपेई ने अपने जिंदगी में दो शादी की है उन्होंने सन् 2006 में एक्ट्रेस शबाना रजा से शादी की थी। शबाना रजा ने करीब फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। मनोज बाजपेई की मुलाकात शबाना रजा की मुलाकात सत्या के प्रीमियर के दौरान हुई थी तभी दोनों के बीच दोस्ती हुई थी और धीरे-धीरे यही दोस्ती प्यार में बदल गई। 

शबाना रजा ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ इंटरव्यू के दौरान बताया कि हम और मनोज एक दूसरे को 10 साल से जानते हैं हम दोनों काफी अच्छे दोस्त रह चुके हैं हमारी मुलाकात फिल्म करीब की रिलीज के बाद हुई थी। सन् 2006 में मनोज बाजपेई और सामान राजा की मुलाकात की शादी हुई लेकिन यह मनोज बाजपाई की दूसरी शादी थी बॉलीवुड में आने से पहले मनोज बाजपेई ने एक शादी और की थी जो उनकी पहली शादी थी लेकिन अपनी पहली शादी के बाद मनोज बाजपेई अपने करियर के लिए मुंबई आ पहुंचे इन दूरियों और आर्थिक संकट की वजह से मनोज बाजपेई की पहली शादी टूट गई। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version