रूस की एक मॉडल ने मस्जिद के बाहर बिकनी और हिजाब में अपना फोटोशूट कराया है जिस पर बवाल मच गया है। कई संगठनों ने इस पर एतराज जताया है। संगठनों ने मॉडल पर कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है। धार्मिक नेताओं ने भी इस पर आपत्ति जताई है उनका कहना है कि मॉडल ने धार्मिक आस्था से खिलवाड़ किया है जिस कारण उपासना स्थल का अपमान हुआ है। इसलिए मॉडल को सजा मिलनी चाहिए।

बर्फ से ढके फुटपाथ पर फोटोशूट

जानकारी के मुताबिक मॉडल मारिया कटानोवा का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह मस्जिद के बाहर ओवरकोट के बटन खोल कर फोटोशूट करा रही हैं। मारिया ने ओवरकोट के नीचे सिर्फ काले कलर की बिकनी पहनी हुई है जिसमें वह अपने दोनों हाथों को फैलाते हुए फोटो का पोज दे रही हैं। इसके अलावा मॉडल ले घुटनों तक के बूट पहने हुए हैं। बर्फ से ढके फुटपाथ पर फोटोशूट का वीडियो और फोटो से रूस में बवाल हो गया है।

मारिया ने मांगी माफी

Moscow cathedral mosque के बाहर किए गए फोटो शूट में मास्को के मुस्लिम समुदाय नाराज हो गए हैं। मॉडल मारिया और फोटोग्राफर ने विवाद के बढ़ते हुए माफी भी मांगी है। उनका कहना है कि फोटोशूट में अलग-अलग धार्मिक इमारतों के साथ फोटोशूट कराया जाता है। यह एक सीरीज थी जिसमें कई मॉडल्स के फोटो शूट किए गए। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा कि मेरा मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं है। यदि किसी की भावना को आहत हुई है तो मैं माफी मांगती हूं।

बढ़ते विवाद के कारण वकील गुंडीमेंको का कहना है कि इस पर मुकदमा चलाया जा सकता है तो मारिया को अनुच्छेद 148 की धारा 2 के तहत जुर्माना भरना पड़ सकता है। लेकिन पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई भी कार्यवाही या केस दर्ज नहीं किया है।

Share.
Exit mobile version