Monty Norman Death: जाने-माने अनुभवी संगीतकार मोंटी नॉर्मन का 94 वर्ष की आयु में कल सोमवार को निधन हो गया। 1950 के दशक के अंत में मोंटी गीतकार बन गए थे। गीतकार बनने से पहले मोंटी एक नामी बैंड गायक थे। उन्होंने डा. नो सहित अंडर द मैंगो ट्री जैसे कई गाने लिखें। इसके अलावा किंग्सटन केलिप्सो और जब आप जैसे गाने भी उनके द्वारा ही लिखे गए हैं। अब उनकी मौत की खबर सुनकर इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ चुकी हैं।

समाचार एजेंसी एनआईए ने मोंटी के निधन की खबर की पुष्टि की हैं। मोंटी नॉर्मन की वेबसाइट पर एक पोस्ट लिखी गई जिसमें कहा गया कि यह दुख के साथ बताया जा रहा है कि 11 जुलाई 2022 को एक बीमारी से जूझ रहे गीतकार मोंटी नॉर्मन का निधन हो गया। मोंटी का जन्म पूर्व लंदन में 4 अप्रैल 1928 को यहूदी माता-पिता के घर मोंटी नेसोरोविच के रूप में हुआ था। अब उनके निधन पर जेम्स बान्ड ने भी अपने टि्वटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने लिखा है आज मोंटी के निधन के बारे में जानकारी सभी बहुत दुखी है।

Also Read: Aman Sandhu: टीवी एक्ट्रेस अमन संधू के साथ हुआ डिजिटल क्राइम , 2.5 लाख रुपये ठगे गए

Also Read: Hamid Ansari news: पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के खुलासे से भारत में सनसनी, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी सवालों के घेरे में

जेम्स बान्ड ने लिखा कि मोंटी ने दुनिया के सबसे बड़े सीक्रेट एजेंट, 007 के 3 सॉन्ग को बनाया था। जब वह फिल्म की शुरुआत में सिनेमा के पर्दे पर प्रवेश करते है तो हम फ्रेंचाइजी में उनके योगदान के लिए हमेशा आभारी हैं: माइकल जी विल्सन और बारबरा ब्रोकोली। मोंटी की सबसे प्रसिद्ध रचना बॉन्ड थीम रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version