वयोवृद्ध अभिनेता नाना पाटेकर ने गुरुवार को कहा कि हिंदू और मुसलमान दोनों भारत के हैं और समाज में विभाजन वांछनीय नहीं है। वह यहां एक कार्यक्रम से इतर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बारे में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

1990 के दशक में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन के मुद्दे से संबंधित फिल्म पर उग्र बहस के बारे में पूछे जाने पर, पाटेकर ने कहा, “हिंदू और मुसलमान यहां बहुत हैं, और उनके लिए एक साथ रहना आवश्यक है और उन्हें रहना चाहिए। एक साथ। “अगर विभाजन हो रहा है, तो यह गलत है,” उन्होंने कहा।

हालांकि, पाटेकर ने यह भी कहा कि उन्होंने अभी तक फिल्म नहीं देखी है और इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा, “लेकिन किसी फिल्म को लेकर विवाद खड़ा होना अच्छा नहीं है।”

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री, जिनकी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने एक राजनीतिक विवाद को जन्म दिया है, को शुक्रवार को गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। सूत्रों ने कहा कि यह कवर सीआरपीएफ द्वारा मुहैया कराया जाएगा।

सूत्रों ने कहा कि उनकी फिल्म को कुछ तबकों से विरोध और आशंकाओं के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया था कि 90 के दशक में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन के कारण हुई घटनाओं की प्रस्तुति से कुछ समुदाय आहत हो सकते हैं।

Share.
Exit mobile version