NCB पंचनामा: एनसीबी के अनुसार आर्यन खान ने एनसीबी के अफसरों के सामने स्वीकार किया है कि वह चरस का सेवन करता है। साथ ही यह भी बताया कि उसका दोस्त अरबाज जूतों में छह ग्राम चरस छिपाकर लग्जरी क्रूज पर जा रहा था, ताकि वह समंदर में क्रूज पर धमाकेदार पार्टी कर सके। मुंबई में एनसीबी ने जिस लग्जरी क्रूज पर छापा मारा था, उससे जुड़ी कुछ खास जानकारियां भी सामने आई है। जब एनसीबी के अधिकारियों ने अरबाज से पूछा कि क्या उसके पास कोई ड्रग्स है तो तब उसने बताया था कि उसने अपने जूतों में ड्रग्स छिपा कर रखा है। एनसीबी के सवाल करने के बाद अरबाज ने खुद अपने जूतों से ड्रग्स निकाला था। 

स्वीकार की ड्रग्स सेवन की बात

अरबाज ने स्वीकार किया है कि वह आर्यन खान के साथ चरस का सेवन करता है। साथ ही यह भी कहा कि वह लोग क्रूज पर पार्टी करने जा रहे थे।  आर्यन खान ने भी बात स्वीकार करी कि वो चरस का सेवन करता है और ये चरस क्रूज की यात्रा पर स्मोकिंग के लिए ले जा रहे थे।

जानिए क्या होता है पंचनामा

पंचनामा वह प्रक्रिया है जिसके जरिये जांच एजेंसी क्राइम सीन से लेकर प्रारंभिक रिकॉर्ड और साक्ष्यों को संग्रह करती है। इसी दौरान पुलिस या जांच एजेंसी गवाहों के बयान को रिकॉर्ड करती है। पंचनामा तैयार करने के दौरान पुलिस कुछ नागरिकों को लेकर जाती है, ताकि वे जांच एजेंसी की कार्यवाही के चश्मदीद बन सके। NCB के पंचनामे में दो पंचों का जिक्र है। किरण गोसावी और प्रभाकर रोघोजी सेन। इस पंचनामे के पृष्ठ संख्या 6 में आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट का जिक्र है।

पंचनामा के अनुसार पहले NCB के आफिसर आशीष रंजन प्रसाद के पूछे जाने पर आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट ने अपना नाम बताया। फिर NCB अधिकारी ने पूछताछ की वजह भी बताई।

एनसीबी ऑफिसर आशीष रंजन प्रसाद ने दोनों को NDPS एक्ट 1985 की धारा 50 के प्रावधान दोनों युवकों को समझाए। NCB ने आर्यन और अरबाज को ये भी विकल्प दिया कि अगर वो चाहते है कि उनकी तलाशी गजेटेड अधिकारी या फिर मजिस्ट्रेट के सामने हो तो ऐसा भी हो सकता है, लेकिन दोनों ने इस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version