‘परदेस’ फिल्म में आप सभी ने महिमा चौधरी को देखा होगा,उनकी अदाएगी देखी होगी यहां तक की उनकी मासूमियत से भरी.. दिल को घायल कर देने वाली मुस्कान भी देखी होगी. सिर्फ ‘परदेस’ ही क्यूँ ? महिमा अपने फ़िल्मी करियर के दौरान कई हिट फ़िल्में इस फिल्म इंडस्ट्री को दे चुकी हैं. अब एक वरिष्ठ न्यूज़ एजेंसी को दिए इंटरव्यू में मह‍िमा चौधरी ने इसी फिल्म इंडस्ट्री के खौफनाक सच का खुलासा किया है. महिमा बताती हैं कि – ‘मुझे लगता है इंडस्ट्री पर उस लेवल पर जा रही है जहां फीमेल एक्टर्स को भी अच्छा मौका दिया जा रहा है. उन्हें बेहतर पार्ट्स, बेहतर पेमेंट, एंडोर्समेंट मिल रही है और वे बहुत पावरफुल पोज‍िशन में हैं. उनके पास पहले से ज्यादा लंबी और अच्छी जिंदगी है.

महिमा ने इंडस्ट्री में हो रहे बदलाव को लेकर कहा कि – आज लोग फीमेल एक्टर्स को अलग-अलग रोल्स में स्वीकार कर रहे हैं. मेरे समय में मुझे अपनी निजी जिंदगी को कर‍ियर के खात‍िर छुपाकर रखना पड़ता था.उन्होंने कहा- ‘जिस समय आप किसी को डेट कर रहे हैं, लोग आपको अपनी फिल्म से बाहर रख देते हैं क्योंकि उन्हें सिर्फ वर्ज‍िन लड़क‍ियां चाह‍िए होती हैं जिन्होंने कभी किस तक नहीं किया हो. इसल‍िए अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं तो वे कहेंगे ‘Oh!She’s dating!’अगर आपकी शादी हो गई है, तब तो भूल ही जाएं, आपका कर‍ियर खत्म हो गया और अगर आपका बच्चा है तब तो समझो आपका कर‍ियर पूरी तरह से चौपट हो गया.

ये भी पढ़े : NSG Raising Day: 37वें स्थापना दिवस पर ब्लैक कैट कमांडो ने दिखाया अपना शौर्य, मुंबई हमलों में निभाई थी अहम भूमिका

आगे महिमा कहती हैं कि – ‘उस समय हालात अगर और या के बीच अटके होते थे, पर आज आप दोनों के साथ ही अपने कर‍ियर को जारी रख सकती हैं. आजकल लोग मह‍िलाओं को हर तरह के किरदार में अपनाते हैं, यहां तक क‍ि मां या पत्नी बनने के बाद उनके रोमांट‍िक रोल्स भी स्वीकार किए जाते हैं. उनकी पर्सनल लाइफ को सेल‍िब्रेट किया जाता है. ऐसा नहीं सिर्फ महिलाओं को ही इन परेशानियों का सामना करना पढता था. कई पुरुषों को भी अपनी निजी जिंदगी के बारे में छुपाना पड़ता था. उनकी फिल्म रिलीज के बाद या कई सालों बाद हमें पता चलता था कि फलाने की शादी हो गई है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version