आज बॉलीवुड दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की जयंती है लेकिन, अफ़सोस वो आज हमारे बीच नहीं हैं। ऋषि कपूर का जन्म 4 सितम्बर 1952 में हुआ था। ऋषि कपूर को बचपन से ही बॉलीवुड की दुनिया अपनी और आकर्षित करते थे। एक महँ अभिनेता बनने के गुण उनमें बचपन से ही दिखाई देते थे। उनके बारे में एक किस्सा बहुत मशहूर है की जब वह काफी छोटे थे तो अपने नन्हे नन्हे क़दमों से शीशे के पास जाते थे और शीशे को देखकर अलग अलग तरह के मुँह बनाते थे।ऋषि कपूर अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ एक अच्छे इंसान और गृहस्थ व्यक्ति भी थे। वो अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में बैलेंस बनाकर रखना बखूबी जानते थे।

ऋषि कपूर के जन्मदिन के मौके पर बेटी रिद्धिमा कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऋषि कपूर की कुछ फोटोज शेयर की हैं। रिद्धिमा ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि – पापा, वे कहते हैं कि जब आप किसी ऐसे शख्स को खो देते हैं जिसके बिना आप नहीं रह सकते तो आपका दिल बुरी तरह टूट जाता है। लेकिन मैं जानती हूं कि आप इस टूटे दिल में रहते हैं और हमेशा रहेंगे। मैं जानती हूं कि आप हमें देख रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम उसी वैल्यू सिस्टम के साथ रह रहे हैं जो आपने हमें दिया।

ऋषि कपूर ने अपने 50 साल के शानदार फिल्मी करियर में ऐसी कई फ़िल्में की हैं जो आज भी लोगों के दिलों में ज़िंदा हैं और जिन्हें लोग आज भी उतनी ही उत्सुकता के साथ देखना पसंद करते हैं कि जैसे कोई नयी फिल्म देख रहे हो। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और फिल्म फेयर सहित कई बड़े अवार्ड्स सेस्वर्गीय अभिनेता ऋषि कपूर को सम्मानित किया जा चुका है। शायद इसलिए भारत देश की स्वरकोकिला लता मंगेश्कर ने कहा था कि – ऋषि कपूर,कपूर खानदान के सबसे होनहार अभिनेता थे।बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर का 30 अप्रैल को निधन हो गया था।

Share.
Exit mobile version