मुंबई: दिग्गज अभिनेता अनुपम श्याम अब इस दुनिया में नहीं रहे। एक्टर को पिछले हफ्ते किडनी में इंफेक्शन से चलते मुंबई के अस्पताल में भर्ती किया गया था। सोमवार को मल्टी ऑर्गन फेलियर की वजह से एक्टर का निधन हो गया। इस बात की जानकारी एक्टर के दोस्त यशपाल शर्मा ने दी। टीवी शो ‘मन की आवाज़: प्रतिज्ञा, ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ और ‘बैंडिट क्वीन’ जैसी फिल्मों में काम करने वाले 63 साल के एक्टर को उपनगरीय गोरेगांव के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने पिछले दिनों वेंटिलेटर पर रखा गया था।

यशपाल शर्मा ने बताया श्याम ने अपने दो भाइयों, अनुराग और कंचन की मौजूदगी में अंतिम सांस ली डॉक्टरों ने हमें 40 मिनट पहले उनकी मौत के बारे में सूचित किया। मैं उनके भाइयों अनुराग और कंचन के साथ अस्पताल में था। उनका शरीर अभी भी अस्पताल में है। अनुपम श्याम पिछले साल मार्च से ही किडनी की गंभीर समस्या से जूझ रहे थे। उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था। उनके परिवार ने भी उस समय आर्थिक मदद की अपील की थी क्योंकि वो अस्पताल के बिलों का भुगतान नहीं कर पा रहे थे। उन्हें नियमित रूप से डायलिसिस से गुजरना पड़ा। तबीयत में सुधार होने के बाद एक्टर काम पर वापस भी आ गये थे। मन की आवाज़ प्रतिज्ञा सीजन 2 को 2021 में लॉन्च किया गया था। कहा जा रहा है कि उस वक्त तबीयत खराब होने के बावजूद शूट पर आया करते थे। प्रतिज्ञा में उनके सज्जन ठाकुर के किरदार को फैंस बहुत पसंद करते हैं।

यह भी पढ़े 75 साल की उम्र में बालिका वधु की ‘दादी सा’ का हुआ निधन, टीवी जगत में शोक की लहर

एक्टर के करियर की बात करें तो उन्होंने फिल्मों से लेकर टीवी तक में अपनी अदाकारी दिखाई हैं। उनके करियर की शुरुआत साल 1993 में हुई थी। उन्होंने दस्तक, दिल से…, लगान, गोलमाल और मुन्ना माइकल जैसी हिट बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था। वही टीवी स्क्रीन पर उन्होंने । मन की आवाज प्रतिज्ञा, कृष्णा चली लंदन, रिश्ते, डोली अरमानो की और शपथ जैसे सीरियल में काम किया था।

Share.
Exit mobile version