नई दिल्ली/ मनोरंजन जगत से बहुत ही दुखद खबर सामने आई है। लाखों दिलों पर राज करने वाले टीवी की दुनिया के जाने माने अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हो गया है। सिद्धार्थ शुक्ला की उम्र 40 साल थी। खबर के मुताबिक हार्ट अटैक से उनकी मौत हुई है। आज उन्हें मुंबई के एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था जहां उनके निधन की पुष्टि की गई। हालांकि कोई भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहा है। सिद्धार्थ शुक्ला अपनी मां के बेहद करीब थे। कुछ साल पहले पिता की मौत हो जाने के बाद मां रीता शुक्ला ने बेटे परिवार को अकेले ही पाला था। लेकिन कौन जानता था कि जिस लाडले में वह अपने बुढ़ापे का सहारा देख रही थीं, वह उन्हें यूं अकेला छोड़ जाएगा।

यह भी पढ़े- अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला कई लड़कियों को कर चुके हैं डेट! लिस्‍ट में रश्मि देसाई से लेकर तनीषा मुखर्जी तक है शामिल

पिता की मृत्यु के बाद सिद्धार्थ की मां ने परिवार को पाला

सिद्धार्थ शुक्ला ने अपनी मां का दर्द देखा है कि कैसे पिता की मृत्यु के बाद उन्हें और परिवार को संभाला है, कैसे पाला है। उनकी मां ने कितनी मुश्किलों का सामना किया था। सिद्धार्थ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि पिता के जाने के बाद उनकी मां ने कितना स्ट्रगल किया था। उन्होंने बताया था कि ‘जब 15-16 साल पहले पापा का निधन हुआ तो ऐसा लगा जैसे हमारे सिर से छत छिन गई है। लेकिन मेरी मां एक पहाड़ की तरह मजबूत बनी रही। उन्होंने खुद को कभी टूटने नहीं दिया। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के बावजूद उसके मां ने तीनों बच्चों को ढंग से पाला और हमारी सारी डिमांड पूरी कीं। मैं जानता हूं कि उन्हें हमारी डिमांड पूरी करने के लिए अपनी कई इच्छाओं की कुर्बानी देनी पड़ी होगी।’ सिद्धार्थ भले ही घर में सबसे छोटे रहे हों, लेकिन वह मां के बेस्ट फ्रेंड बन गए थे।

एक सेकेंड नहीं रह पाते थे मां से दूर

कहने को सिद्धार्थ शुक्ला बाहरी दुनिया के लिए एकदम कड़क थे गुस्से वाले, लेकिन जब भी मां की बात आती थी तो वह मोम की तरह पिघल जाते थे। सिद्धार्थ तीनों भाई-बहनों में सबसे छोटे थे और इसलिए मां के लाडले थे। छोटे थे तो इसलिए बहनों के साथ खेल भी नहीं पाते थे। तब मां उन्हें अपने पास रखतीं और ढेर सारा वक्त साथ में बितातीं। सिद्धार्थ ने बताया था कि वह मां से एक सेकंड के लिए भी दूर नहीं रह पाते थे। इसीलिए मां जब रोटी भी बनाती तो एक हाथ में बेलन रहता और एक तरफ गोद में सिद्धार्थ रहते थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।

आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version