Shahrukh Khan Rejected Film: शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग माना जाता है। विदेशों में भारत देश को शाहरुख खान का देश कह कर बुलाया जाता है। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है। इंडस्ट्री में उनकी जो पहचान है वह शायद ही किसी को मिली हो। उनकी एक झलक के लिए दुनिया दीवानी रहती है। जहां शाहरुख खान ने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक सुपर हिट फिल्में दी हैं वहीं उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों को भी ठुकराया है।

चलिए जानते हैं कौन-कौन सी वो फिल्में हैं जिनमें शाहरुख नजर आने वाले थे लेकिन उन्होंने उस फिल्म में अभिनय करने से मना कर दिया।

फिल्म जोधा अकबर में अकबर के किरदार के लिए मेकर्स तो शाहरुख खान को चाहते थे, लेकिन किन्ही कारणों से यह ऑफर उन्होंने ठुकरा दिया। शायद ही कोई फिल्मी रंग दे बसंती में आमिर खान के अलावा किसी और एक्टर की कल्पना कर सकता है, लेकिन आपको बता दें कि यह तो पहले शाहरुख खान को ओपन हुआ था।

आमिर खान की एक और फिल्म 3 इडियट में भी पहले शाहरुख खान नजर आने वाले थे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इसके अलावा मुन्ना भाई एमबीबीएस को ठुकराने का पछतावा भी किंग खान को जरूर होता होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय दत्त के रोल के लिए मेकर्स की पहली पसंद शाहरुख खान की फिल्म एक था टाईगर भी सुपर हिट रही थी।बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने अच्छी कमाई की थी। बता दें कि इस फिल्म के लिए भी शाहरुख खान की पहली पसंद थे उनके मना करने के बाद यह रोल सलमान की झोली में गिरा।

https://www.dnpindiahindi.in/entertainment/hot-bhojpuri-actresses-these-bhojpuri-actresses-showed-off-in-a-reveling-dress/146905/

रजनीकांत की सुपर डुपर हिट फिल्म रोबोट तो ज्यादातर लोग को पसंद है।लेकिन कम लोग यह जानते हैं कि इस रोल के लिए पहले शाहरुख खान को अप्रोच किया गया था। मगर जब बात नहीं बनी तो यह रोल रजनीकांत को दे दिया गया। इसके अलावा फ़िल्म स्लमडॉग मिलेनियर पहले शाहरुख खान को ऑफर हुई थी, मगर उनके मना करने के बाद कपूर को लिया गया। दुनियाभर में इस फिल्म के चर्चे रहे और इसने कई ऑस्कर भी जीते।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version