बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा मदद करने वाले एक्टर के तौर पर जाना जाता है। वो लोगों की मदद करने के लिए बीइंग ह्यूमन नाम की एक संस्था भी चलाते हैं जो आर्थिक रूप से अक्षम लोगों की मदद करती है और मुफ्त इलाज भी कराती है। अब महाराष्ट्र सरकार भी सलमान की इस दरियादिली की कायल हो चुकी है। सरकार ने फैसला लिया है कि वो कोविड टीकाकरण को तेज करने के लिए सलमान खान की मदद लेगी। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने खुलासा किया है कि राज्य सरकार मुस्लिम बहुल इलाकों में लोगों को COVID-19 वैक्सीन लेने के लिए मनाने के लिए सुपरस्टार सलमान खान की मदद लेने जा रही है, जहां आज भी लोगों के मन में वैक्सीन को लेकर हिचकिचाहट है।

महाराष्ट्र में टीकाकरण की दर सबसे तेज

महाराष्ट्र में टीकाकरण की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए मंत्री टोपे ने आगे कहा कि राज्य भले ही टीकाकरण के मामले में सबसे आगे है लेकिन कुछ क्षेत्रों में आज भी टीकाकरण की दर बहुत धीमी है। धार्मिक नेताओं और फिल्म अभिनेताओं का बहुत प्रभाव होता है और लोग उन्हें सुनते हैं।  इसलिए हम सलमान खान की मदद लेने की कोशिश करेंगे। जो लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करेंगे। मंत्री ने कहा कि राज्य में अब तक 10.25 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है, और नवंबर के अंत तक सभी पात्र व्यक्तियों को कम से कम पहली खुराक मिल जाएगी।

यह भी पढ़े: Music is haraam: ‘इस्लाम में संगीत पाप, अल्लाह के लिए मैं छोड़ रहा हूं’, रैपर रूहान अरशद का म्यूजिक इंडस्ट्री को अलविदा

मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में अभी भी कुछ हिचकिचाहट


मंत्री टोपे ने अपने पूरे बयान में कहा कि मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में अभी भी कुछ हिचकिचाहट है। हमने मुस्लिम समुदाय को टीका लेने के लिए मनाने के लिए सलमान खान और धार्मिक नेताओं का उपयोग करने का फैसला किया है। धार्मिक नेताओं और फिल्म अभिनेताओं का बहुत प्रभाव होता है और लोग सुनते हैं उन्हें। गौरतलब है कि भारत में पिछले 24 घंटों में 10,197 नए कोविड ​​​​-19 के मामले दर्ज किए। बुधवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि  देश ने पिछले 24 घंटों में 12,134 लोगों के ठीक हुए हैं।  ​रिकवरी रेट फिलहाल 98.28 फीसदी है, जो मार्च 2020 के बाद सबसे ज्यादा है।

Share.
Exit mobile version