आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में ड्राप होने से लेकर नवंबर में ऑस्ट्रेलिया को उसका पहला टी20 खिताब दिलाने तक वार्नर की कहानी किसी फिल्म जैसी लगती है। आईपीएल के 14वें सीजन में सनराइजर्स के कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन करने के कारण टीम मैनेजमेंट ने वार्नर से कप्तानी ले ली, केवल इतना ही नहीं 2021 आईपीएल के दूसरे चरण में उन्हें टीम से ही ड्राप कर दिया गया था। डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को गलत साबित कर दिया, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को उसका पहला टी20 विश्वकप जीताने में अहम भूमिका निभाई।

डेविड वार्नर ने सनराइजर्स से ड्राप किए जाने पर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी, उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि ” जब आप किसी टीम के लिए सालों से खेल रहे हो और आपको बिना किसी दोष के टीम से निकाल दिया जाए आपसे टीम की कप्तानी छीन ली जाए तो इससे काफी बुरा लगता है। मुझे किसी तरह की कोई शिकायत नहीं है, भारत में मुझे हमेशा प्रशंसा मिली है। इन्हीं क्रिकेट प्रशंसकों के लिए आप खेलते है, आप लोगों के मनोरंजन के लिए मैदान में खेलने उतरते हैं। हम उत्कृष्टता के लिए और खेल को आगे बढ़ाने के लिए खेलते हैं।”

यह भी पढ़े- ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को मिल सकती है राहत, भारतीय रेलवे कर सकती है टिकट के दामों में कटौती

सनराइजर्स हैदराबाद टीम को लेकर डेविड वार्नर ने कहा कि “मुझे टीम में जगह ना मिलने की वजह जो भी रही हो, मैं आपको बस इतना बता सकता हूं कि उस दौरान मैंने अपनी जिंदगी का अब तक का सबसे कठिन प्रशिक्षण किया था, मैं हर दिन नेट्स में मेहनत करता था। मैं काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था और मुझे लगा कि अब सबकुछ ठीक हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

आपको बता दे डेविड वार्नर की ही कप्तानी में 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था, लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में पहले दो मैच के बाद उन्हें टीम से बाहर बैठा दिया गया। इसके बाद उन्हें दुबारा टीम में शामिल नहीं किया गया, इस दौरान डेविड वार्नर नेट्स में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। इस प्रशिक्षण का परिणाम हमें टी20 विश्वकप 2021 में देखने को मिला जहां डेविड वार्नर मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने, उन्होंने विश्वकप में तीन अर्धशतक की बदौलत 289 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को उसका पहला टी 20 खिताब दिलाया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version