Top 10 Web Series: कोरोना काल के बाद सिनेमा दर्शकों का रुझान बॉलीवुड से हटकर ओटीटी प्लेटफार्म की तरफ काफी बढ़ा है। अब लोगों को एक से बढ़कर एक कंटेंट ओटीटी पर मिल जाता है जिसके लिए कहीं बाहर जाने की भी जरूरत नहीं है। बीते कुछ समय में कई ऐसी वेब सीरीज और शोज ओटीटी पर रिलीज हुए हैं जिन्होंने दर्शकों के बीच तहलका मचाया है। हाल ही में IMDb ने साल 2022 की टॉप 10 वेब सीरीज की लिस्ट जारी की है।

IMDb की इस लिस्ट में साल 2022 की बेस्ट वेब सीरीज

भारतीय दर्शकों के बीच इस वेब सीरीज को लेकर खूब चर्चा हुई और इनके अपकमिंग सीजन को लेकर भी जोश देखने को मिल रहा है। IMDb की इस लिस्ट में साल 2022 की जनवरी से लेकर नवंबर महीने तक की वेब सीरीज को चुना गया और तय प्रक्रिया के तहत वोटिंग पर्सेंटेज के आधार पर रखा गया है। इस लिस्ट में चुनी गई वेब सीरीज की ओवरऑल रेटिंग 7 या उससे ज्यादा है और जिन्हे 10 हजार से अधिक वोट भी प्राप्त हुए है। बात की जाए इस लिस्ट की तो इसमें ‘ पंचायत’, ‘दिल्ली क्राइम’, एनसीआर डेज’, एमएक्स प्लेयर्स ‘कैंपस डायरीज’, टीवीएफप्लेज ‘कॉलेज रोमांस और ‘ह्यूमन’ जैसे नाम शामिल है।

यहां देखिए MDb टॉप 10 वेब सीरीज 2022 की लिस्ट

1.पंचायत
2.दिल्ली क्राइम
3.रॉकेट बॉयज़
4.ह्यूमन
5.अपहरण
6.गुल्लक
7.एनसीआर डेज
8.अभय
9.कैंपस डायरी
10.कॉलेज रोमांस

Also Read: धक-धक गर्ल Madhuri Dixit ने बनाया ‘दिल ये पुकारे’ पर Video, ट्रोलर्स बोले – ‘पाकिस्तानी लड़की की नकल क्यों’

छा गयीं शेफाली शाह

बता दें, इस लिस्ट में धमाका करने वाली वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम’, ‘पंचायत’ और ‘गुल्लक’ के सीजन 2 शामिल हैं और इन सीरीज के पहले सीजन ने भी दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट किया था। इस साल एक्ट्रेस शेफाली शाह के लिए भी खासा अच्छा रहा है। IMDb टाॅप 10 लिस्ट में उनकी 2 सीरीज शामिल है दिल्ली क्राइम और ह्यूमन। इन दोनों ही सीरीज में शेफाली के सशक्त किरदारों को खूब सराहा गया है। दिल्ली क्राइम में जहां शेफाली ने पुलिस अफसर की भूमिका निभाई है वहीं ह्यूमन में एक ड्रग ट्रायल पर बेस्ड है।

Also Read- VIRAL VIDEO: WRIDDHIMAN SAHA ने जब STEVE SMITH के टांगो के बीच से कुछ अजीबो अंदाज से पकड़ना चाहा था कैच, VIDEO देख हंसी नहीं रूकेगी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Exit mobile version