Rising Covid Cases: चीन और अमेरिका में कोविड के मामलों के फिर से बढ़ने के बीच, सरकार ने आज पांच राज्यों को चेतावनी दी कि वे अपने बचाव को कम न करें। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों को लिखे अपने पत्र में कहा कि कुछ राज्य नए कोविड मामलों की जानकारी दे रहे हैं।भूषण ने लेटर में आगे लिखा, “यह देखते हुए कि राज्य / केंद्रशासित प्रदेश आर्थिक और सामाजिक गतिविधियों को फिर से खोलने के लिए विभिन्न उपाय कर रहे हैं, COVID 19 की गाइड लाइंस का सभी राज्य खास ध्यान रखें।

आपको बता दें, ये पत्र केरल, मिजोरम, महाराष्ट्र, दिल्ली और हरियाणा में राज्य सरकारों को भेजा गया है।केरल ने पिछले सप्ताह 2,321 नए मामले दर्ज किए, जो भारत के नए मामलों का 31.8 प्रतिशत है। राज्य में कोरोना के साप्ताहिक 13.45 प्रतिशत से बढ़कर 15.53 प्रतिशत हो गए हैं।इस लिए राज्यों को पांच स्तरीय रणनीति जारी रखने की सलाह दी गई है जिसमें परीक्षण, ट्रैकिंग, उपचार, टीकाकरण और कोविड गाइड लाइंस का पालन करना शामिल है।

वही, दिल्ली में नए मामलों में वृद्धि दर्ज की है,  दिल्ली में 826 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो भारत के नए मामलों का 11.33 प्रतिशत है।हरियाणा  में भी साप्ताहिक नए मामलों में वृद्धि दर्ज की है, हरियाणा में 416 नए मामलों में वृद्धि हुई है, जो भारत के नए मामलों का 5.70 प्रतिशत है। राज्य में भी पिछले सप्ताह कोरोना मामलों की दर 0.51 प्रतिशत से बढ़कर 1.06 प्रतिशत हो गई है।

ये भी पढ़ें Jammu Kashmir News: सेना और आतंकियों मे मुठभेड़, अलगावादियों ने नमाज के बाद लगाए कट्टरपंथी नारे

महाराष्ट्र ने पिछले सप्ताह 794 नए मामले दर्ज किए हैं, जो भारत के नए मामलों का 10.9 प्रतिशत है।वहीं, मिजोरम ने पिछले सप्ताह 814 नए मामले दर्ज किए हैं, जो भारत के नए मामलों का 11.16 प्रतिशत है। इन पांचों राज्यों में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलो को देखते हुए ये बड़े कदम उठाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने पत्र लिखकर जानकारी दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version