जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में आज फिर एक आतंकी हमला हुआ है। इस आतंकी हमले के बाद से इलाके में सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ा दी गई है। सिर्फ यही नहीं पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर भी लिया गया है। अब इलाके में उन आतंकियों के लिए सर्च ऑपरेशन चल रहा है जिन्होंने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया था। हालांकि अभी पूरे मामले की जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की गई है, परंतु सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को नहीं बल्कि पुलिस को निशाना बनाया है। इस पूरी घटना में दो पुलिस वाले शहीद भी हो गए हैं।

मामले की जानकारी में जुटे सुरक्षा बल और पुलिसकर्मी

आपको बता दें कि शुक्रवार को दोपहर में गुलशन चौक इलाके में यह घटना घटी थी। मामले की जानकारी साझा करते हुए कश्मीर पुलिस के इंस्पेक्टर जनरल विजय कुमार ने कहा कि “आतंकी वारदात में 2 पुलिस वालों को गोलियां लगी है, जो बाद में शहीद हो गए हैं। उनकी पहचान मोहम्मद सुल्तान और फय्याज अहमद के तौर पर हुई है।”

गौरतलब है कि हमले के बाद दोनों घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, परंतु कुछ समय बाद ही दोनों ने दम तोड़ दिया। हाल-फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि आखिर यह हमला किसकी तरफ से किया गया है? दुश्मन गुट में कितने लोग शामिल थे? और किस आतंकवादी संगठन ने इस पूरी वारदात को अंजाम देने की योजना तैयार की थी? अभी इस पूरे मामले पर से पर्दा उठना बाकी है। 

इससे पहले सोफिया में भी 8 दिसंबर के दिन एक एनकाउंटर हुआ था जिसमें तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। सरकार लगातार इन मुठभेड़ों पर अपना तर्क रखते आई है। इस हमले के बाद भी सरकार ने बताया था कि “जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद यानी 5 अगस्त 2019 से अब तक 366 आतंकी मारे गए हैं।” यह जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय के द्वारा राज्यसभा में साझा की गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version