जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा और ईयूएसएआइ के मध्य एमओयू साइन हुआ, जिसके माध्यम से विद्यार्थियों को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर कौशल दिखाने में सहायता मिलेगी। इसके साथ ही खेल के क्षेत्र में जीएलए के छात्रों की अलग पहचान हो इसके लिए जीएलएयू ग्लेडिएटर्स लोगो का अनावरण किया गया। यह एमओयू जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के कुलसचिव अशोक कुमार सिंह और ईयूएसएआइ के हैड-लीग ऑपरेशन मोहित रजावत द्वारा हस्ताक्षर करने के बाद प्रभावी हो गया। एमओयू के तहत विद्यार्थियों को बैडमिंटन, एथलेटिक्स, बाॅस्केट बाॅल, बाॅलीबाॅल, ताइक्वांडो, फुटबाॅल आदि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के अवसर प्राप्त होंगे। खेलकूद के लिए एकेडमिक सलाह और कॅरियर योजना दोनों पर पेशेवर सलाहकारों का समर्थन भी विद्यार्थियों को मिलेगा।

एमओयू के बाद जीएलए विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को खेलकूद में अलग पहचान देने के लिए जीएलएयू ग्लेडिएटर्स लोगो का अनावरण कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता, चीफ फाइनेंस ऑफिसर विवेक अग्रवाल ने किया। इस अवसर पर कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता ने कहा कि इस लोगो के माध्यम से जहां भी विद्यार्थी जायेंगे वहां जीएलएयू के नाम से विद्यार्थियों की भी अलग पहचान बनेगी। यह लोगो विद्यार्थियों की खेलकूद के दौरान पहनी जाने वाली ड्रेस पर लगा रहेगा।

चीफ फाइनेंस ऑफिसर विवेक अग्रवाल ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद के बीच संतुलन होना चाहिए। जीएलए का स्पोर्टस विभाग खेल के क्षेत्र में विद्यार्थियों को पहचान दिलाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर छात्रों को पहचान दिलाने के लिए ईयूएसएआइ से एमओयू साइन किया गया है और जीएलएयू ग्लेडिएटर्स लोगो का अनावरण हुआ है। आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं के जीएलए के छात्रों की इस लोगो से अलग पहचान दर्ज होगी। जीएलए के क्रिकेट कोच जेपी सिंह ने बताया कि ईयूएसएआइ का सहयोग निश्चित रूप से विद्यार्थियों को भविष्य में खेल की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करने में मदद करेगा। उन्होंने भविष्य में विश्वविद्यालय के साथ और भी अधिक एकीकृत सहयोग की आशा की।

इस अवसर पर डीन एकेडमिक प्रो. अनूप कुमार गुप्ता, कुलसचिव अशोक कुमार सिंह, डाॅ. प्रमोद जोषी,स्पोर्टस ऑफिसर सोनू षर्मा, स्पोर्टस कोच अमित षर्मा, ब्रिज बिहारी सिंह, भूपेन्द्र मिश्रा, अमित कुमार सिंह, आशिष राय, श्याम नारायण राय, आकाष, रितु जाट, राहुल उपाध्याय, हरीओम शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version