AAP ने पंजाब से राज्‍यसभा चुनाव के ल‍िए उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पर्यावरणविद बलबीर सिंह सीचेवाल और सामाजिक कार्यकर्ता विक्रमजीत सिंह साहनी को राज्यसभा सीट का उम्मीदवार बनाया है।

आम आदमी पार्टी (Punjab Aam Aadmi Party) ने शन‍िवार को पंजाब से राज्‍यसभा चुनाव के ल‍िए उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) ने कहा क‍ि पर्यावरणविद बलबीर सिंह सीचेवाल (Balbir Singh Sinchewal) और सामाजिक कार्यकर्ता विक्रमजीत सिंह साहनी (Vikramjit Singh Sahni) राज्यसभा सीट के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार होंगे।

कब है राज्यसभा चुनाव
आगामी 10 जून को राज्यसभा चुनाव होना है। इसमें देशभर की कुल 57 सीटों में से पंजाब की दो सीटों पर भी फैसला होना है। इस चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने शन‍िवार को उम्‍मीदवारों का ऐलान क‍िया। राज्‍यसभा में आम आदमी पार्टी की दोनों सीटें पक्‍की मानी जा रही हैं। वहीं इस चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी का दबदबा राज्‍यसभा में भी बढ़ेगा।

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश के पुलिस थाने में “भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है” वाले पोस्टर में करवाई तेज़, अब तक 6 गिरफ्तार

जून और जुलाई में खाली हो रही हैं सीटें
दरअसल राज्यसभा चुनाव से एक ओर देश की राजनीति में तमाम सियासी समीकरण बन और बिगड़ रहे हैं, वहीं तमाम सियासी दलों के भीतर आपस में उठापटक जारी है। राज्यसभा की ये सीटें आगामी जून और जुलाई में खाली हो रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version