उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) इन दिनों सियासी मुश्किलों में घिरे हुए है। आगामी 31 मई को चंपावत (Champawat) में उपचुनाव (By-elections) होने है, ऐसे में सीएम धामी (CM Dhami) बिना देर किए अपने मिशन पर जुट गए हैं। आज, 28 मई को मुख्यमंत्री ने टनकपुर (Tanakpur) में एक बड़ा रोडशो किया, जिसमें उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्य़मंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी प्रचार करते हुए नजर आए।

सीएम योगी ने की जनता से अपील

सीएम योगी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए रोड शो के बाद जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान योगी ने लाेगों से अपील करते हुए कहा कि सीएम धामी जैसे युवा और कर्मठ नेता को विजयी बनाएं। योगी ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को मिलकर एक साथ विकास करना है।

ये भी पढ़ें: सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय के खेल परिसर का नाम हुआ KD Jadhav, जानें कौन हैं ये दमदार शख्सियत

योगी ने कहा – विकास के लिए भाजपा है जरूरी

वहीं, योगी ने आगे कहा कि भाजपा की उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार सरकार बनने से मिथक भी टूटा है। योगी ने कहा कि दोनों राज्यों में पिछलं 21 सालों से लंबित मांगों का भी निपटारा कर दिया है। योगी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ भ्रामक प्रचार करती है और विकास के कोसों दूर है। योगी ने कहा कि उत्तराखंड के विकास के लिए भाजपा के साथ ही सीएम पुष्कर सिंह धामी भी जरूरी हैं।

31 मई को मतदान

आपको जानकारी के लिए बता दें कि चंपावत उपचुनाव के लिए 31 मई को मतदान होगा। भाजपा से सीएम पुष्कर सिंह धामी चुनाव लड़ रहे हैं तो दूसरी तरफ, कांग्रेस से निर्मला गहतोड़ी चुनावी मैदान में उतरी हैं। खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हारने के बाद चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी के इस्तीफे के बाद सीएम धामी चुनाव लड़ रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version