नितिन गडकरी ने Twitter Deal होने के बाद मंगलवार को एक बार फिर टेस्ला (Tesla) को भारत में कार बनाने का ऑफर दिया। वे रायसीना डॉयलॉग कार्यक्रम में बोल रहे थे।

अगर एलन मस्क भारत में टेस्ला कार बनाना चाहते हैं, तो कोई समस्या नहीं है। हमारे देश में सारी क्षमताएं हैं, हमारे पास हर तरह की टेक्नोलॉजी है, मस्क इन सब का लाभ उठाते हुए लागत घटा सकते हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह ऑफर एक बार फिर Tesla के एलन मस्क को दिया। बता दें कि नितिन गडकरी ने Twitter Deal होने के बाद मंगलवार को एक बार फिर टेस्ला (Tesla) को भारत में कार बनाने का ऑफर दिया। वे रायसीना डॉयलॉग कार्यक्रम में बोल रहे थे। हालांकि उन्होंने भारत में मेड इन चाइना टेस्ला की इंट्री की संभावना को फिर खारिज किया।

गडकरी ने मस्क को भारत की यात्रा करने का निमंत्रण दिया
केंद्रीय परिवहन परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि टेस्ला का भारत में फैक्ट्री लगाने, बिक्री के लिए कार बनाने और उनका एक्सपोर्ट करने के लिए स्वागत है, लेकिन टेस्ला को चीन से कारों का इम्पोर्ट नहीं करना चाहिए। एक सम्मेलन के दौरान मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, “चीन में बनाना और यहां बेचना अच्छा प्रस्ताव नहीं है।”

गडकरी की बात पर Elon Musk-
Elon Musk चाहते हैं कि भारत सरकार टेस्ला की कारों पर आयात शुल्क (Import Duty) को कम करे, जिससे वो विदेशों में बनी Tesla की कारों को आसानी से भारतीय बाजारों में बेच सके। लेकिन भारत सरकार इस बात को लेकर बिल्कुल तैयार नहीं है। केंद्र सरकार की ओर से कहा गया था कि एलन मस्क के दबाव का कोई असर नहीं होने वाला है।

यह भी पढ़े: IPL 2022: मुंबई इंडियंस की लगातार 8 हार के बाद इमोशनल हुए रोहित, सोशल मीडिया पर कही ये बात

Elon Musk की बात पर गडकरी ने कहा-
पहले भारत में बनाएं फिर छूट की बात करें। टेस्ला भारत में कार निर्माण करने की बजाय यहां आयातित कारें बेचना चाहती है। टेस्ला ने कई मंचों से अपनी यह बात कही है कि भारत सरकार इलेक्ट्रिक कारों पर आयात शुल्क कम करे। हालांकि, भारी उद्योग मंत्रालय टेस्ला को खरी-खरी बोल चुका है कि टेस्ला भारत में आकर पहले कार बनाए फिर किसी छूट पर विचार होगा। सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि टेस्ला को छूट देकर पूरे उद्योग को वह गलत संदेश नहीं देना चाहती क्योंकि कई देसी कंपनियों ने यहां भारी निवेश किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version