Agnipath Scheme Protest: मोदी सरकार की अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध कर रहे युवाओं के समर्थन में कांग्रेस पार्टी आज दिल्ली के जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेगी। इस सत्याग्रह में सभी कांग्रेस सांसद, सीडब्ल्यूसी सदस्य और एआईसीसी पदाधिकारी शामिल होंगे। सशस्त्र बलों में नई भर्ती योजना के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

जंतर-मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह

कांग्रेस के सांसद, उसकी कार्य समिति के सदस्य और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी आज जंतर मंदर पर सत्याग्रह सुबह 10 बजे से शुरू करेंगे। कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने कहा कि यह निर्णय इसलिए लिया गया, क्योंकि ‘अग्निपथ’ योजना ने हमारे देश के युवाओं को आक्रोशित कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार के फैसले से नाराज युवा सड़कों पर उतरकर विरोध प्रकट कर रहे हैं। हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके साथ खड़े रहें।

यह भी पढ़ें: Agneepath Protest: अग्निपथ पर उठे बवाल के बीच प्रशांत किशोर ने BJP-JDU को ठहराया ज़िम्मेदार, कही ये बात

कांग्रेस कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों के नाम राहुल की अपील’

बता दे कि राहुल गांधी का आज 53वां जन्मदिन है। अपने बर्थडे के मौके पर राहुल ने कार्यकर्ताओं से किसी तरह का उत्सव न मनाने की अपील की है। राहुल ओर से कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ये अपील जारी की थी। इसमें कहा कि देश में उपजी परिस्थियों से सभी चिंतित हैं। करोड़ों युवाओं का मन दुखी है। राहुल गांधी की ओर से करोड़ों परिवारों और युवाओं की पीड़ा साझा करते हुए उनके साथ खड़े होने का आह्वान किया गया था।

पीएम को ‘माफीवीर’ बनना होगा: राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विवादित कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ा था, ठीक उसी तरह उन्हें युवाओं की मांग को स्वीकार करना होगा और ‘अग्निपथ’ रक्षा भर्ती योजना को वापस लेना पड़ेगा।

राहुल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार लगातार आठ वर्षों से ‘जय जवान, जय किसान’ के मूल्यों का ‘अपमान’ कर रही है। मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे। ठीक उसी तरह उन्हें ‘माफीवीर’ बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और ‘अग्निपथ’ को वापस लेना ही पड़ेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version