Amit Shah: गृह मंत्री अमित शाह 27 अक्टूबर को हरियाणा के फरीदाबाद दौरे पर थे। फरीदाबाद के सूरजकुंड में बीजेपी के दो दिवसीय चिंतन शिविर की शुरुआत हुई। इस मौके पर गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे थे। फरीदाबाद में बीजेपी की जन उत्थान रैली को संबोधित करने के बाद अमित शाह दो दिवसीय चिंतन शिविर में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने 25 मिनट का भाषण दिया। इसी बीच हरियाणा के गृह मंत्री अनिल भेजो जब मंच पर अपना भाषण दे रहे थे तो अमित शाह ने उनको लंबा भाषण देने के लिए टोक दिया। इसका वीडियो भी प्रदेश सचिव ने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

भाषण में ले रहे ज्यादा समय

चिंतन शिविर में भाषण और संबोधन का सिलसिला जारी होने के हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अपना भाषण शुरू किया जो करीब 8:30 मिनट तक चला। इसके बाद अमित शाह ने उनके भाषण को रोकने के लिए कहा। ऐसा एक बार नहीं बल्कि 4 बार किया गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि अनिल विज जब अपना भाषण देते हैं तो गृह मंत्री अमित शाह कहते हैं कि आप का भाषण 5 मिनट का था लेकिन आपको 8:30 मिनट हो चुके हैं आप थोड़ा जल्दी करें।

Also Read: Russia- India Relation: पीएम मोदी की तारीफ करते हुए पुतिन ने कहा- ‘पश्चिमी देशों के दबाव में नहीं आता भारत’

अमित शाह ने अनिल विज को रोका

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह ने अनिल विज से कहा कि यह लंबा भाषण देने की सही जगह नहीं हैं। आपको भाषण देने के लिए 5 मिनट दिए गए। लेकिन आप का भाषण ज्यादा समय ले रहा है। इसी बीच अनिल विज को अमित शाह के स्वागत में कुछ शब्द बोलने थे। जिसके बाद शाह का भाषण शुरू होना था। लेकिन अनिल विज ने अमित शाह का स्वागत तो किया लेकिन इसके बाद वह हरियाणा का इतिहास और हरित क्रांति में उनका योगदान बताने लगे। इसी बीच उनको अमित शाह ने टोक दिया और अपना भाषण रोकने के लिए कहा।

बता दें कि बीजेपी के इस चिंतन शिविर में 9 बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और पुलिस अधिकारियों ने हिस्सा लिया इसमें कानून व्यवस्था और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर चर्चा होनी। थी। अब गृह मंत्री अमित शाह के बाद प्रधानमंत्री मोदी शिविर को संबोधित कर सकते हैं।

Also Read: Sonia Gandhi के पद छोड़ने पर कई बड़े नेताओं ने किया ट्वीट, राहुल गांधी ने कहा -‘आपका बेटा होने पर मुझे गर्व है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version