Amul Milk Price Hike: अमूल डेयरी ने दूध की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी कर दी है। अब दिवाली से पहले आम लोगों को महंगाई का झटका झेलना पड़ रहा है। देश में पहले से ही खुदरा महंगाई दर 7 फ़ीसदी से ऊपर बनी हुई है। इसी बीच अब दूध के दामों में इजाफा आम आदमी की कमर तोड़ रहा है। अमूल डेयरी ने प्रति लीटर दूध पर 61 रुपए से बढ़ाकर 63 रुपए कर दिए हैं। इससे पहले अगस्त महीने में अमूल ने दूध की कीमतों में 2 रुपए की बढ़ोतरी की थी। अब फिर से 2 रुपए बढ़ाए गए हैं।

दो रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी

अमूल डेयरी के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी का कहना है कि देश के कुछ हिस्सों में अमूल गोल्ड और भैंस के दूध की कीमतों में दो रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। इस बढ़ोतरी की वजह से दूध की कीमतों में बढ़ोतरी होना है। लेकिन यह बढ़ोतरी गुजरात राज्य में नहीं हुई है। शनिवार की सुबह अमूल ने दूध की कीमतों में दो रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की जो आज से लागू हुई है।

Also Read- Gail Jobs 2022: गेल इंडिया लिमिटेड में बंपर वेकैंसी, आज ही करें आवेदन

तीसरी बार बढ़े दाम

अब नए अमूल फुल क्रीम के दूध की कीमत 63 रुपए प्रति लीटर है। बता दें कि कंपनी ने तीसरी बार दूध के दामों में इजाफा किया है। पहली बार मार्च में, दूसरी बार अगस्त में और अब अक्टूबर में तीसरी बार इजाफा किया गया है। टोंड दूध की कीमत अब 53 रुपए प्रति लीटर हो गई है। इसके अलावा डबल टोंड दूध की कीमत 47 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

Also Read- Bhaarat Jodo Yatra: कर्नाटक में Rahul Gandhi की बड़ी रैली, CM बघेल समेत शामिल होंगे तमाम बड़े नेता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version