देश में चुनावी माहौल है और हर पार्टी अपना दम-खम दिखाने में लगी है। राजनीतिक पार्टियों में दल-बदल का दौर पर जारी है। कुछ नेता और मंत्री पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में शामिल हो रहे हैं तो कुछ लीडर अपनी ही खुद की पार्टी बना रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। सीडब्ल्यूसी सदस्य और एआईसीसी पदाधिकारी आर पी एन सिंह ने आज कांग्रेस से नाता तोड़ दिया है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आज शाम के बाद  आर पी एन सिंह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि सिंह यूपीए सरकार में राज्य मंत्री थे। ये पहली बार नहीं है जब किसी नेता ने चुनाव से पहले पार्टी छोड़ी हो…। तो चलिए आज डिटेल में जानते हैं कि किस किस ने कांग्रेस पार्टी को हाल ही में अलविदा कहा है।

तिनके-तिनके की तरह बिखर रही कांग्रेस

पिछले कुछ महीने देखे जाएं तो वो कांग्रेस के लिए काफी खराब रहे हैं। कई बड़े चेहरों ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामा है। इस लिस्ट में आर पी एन सिंह के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद का नाम भी शामिल है। ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद दोनों ही कांग्रेस के बड़े और पुराने नेता रहे हैं। हालांकि उन्होंने अब बीजेपी ज्वाइन कर ली है। कहा जा रहा है कि आर पी एन सिंह के बीजेपी में जाने के पीछे  ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा हाथ है। दोनों नेताओं का साथ और दोस्ती काफी पुरानी रही है। अब कांग्रेस में सिर्फ मिलिंद देवड़ा और सचिन पायलट ही बचे हैं। इन पांचों नेताओं को ही राहुल गांधी का बेहद करीबी माना गया है। फिलहाल कांग्रेस विधानसभा चुनाव से पहले ही तिनके की तरह बिखर रही है।

यह भी पढ़े: UP: भाजपा और कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मध्य प्रदेश के नेताओं को नहीं मिली जगह

कांग्रेस ने साधा आर पी एन सिंह पर निशाना


सीडब्ल्यूसी सदस्य और एआईसीसी पदाधिकारी आर पी एन सिंह का कांग्रेस से इस्तीफा देना पार्टी की कमर तोड़ने जैसा है क्योंकि विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने यूपी में जो लिस्ट जारी की थी उसमें आर पी एन सिंह का नाम भी शामिल रहा है।  आर पी एन सिंह के पार्टी छोड़ने के बाद लगातार कांग्रेस उनपर हमलावर रुख अपना रही हैं। आरपीएन सिंह के पार्टी से इस्तीफे पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने उनपर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी जो लड़ाई लड़ रही है, वह बहादुरी से ही लड़ी जा सकती है… इसके लिए साहस, ताकत की जरूरत है और प्रियंका गांधी जी ने कहा है कि कायर लोग इसे नहीं लड़ सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version