हर साल की तरह इस साल भी 73 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देश के जाने माने अखबार दैनिक जागरण के द्वारा हर वर्ष की तरह राष्ट्रगान देश का मान कार्यक्रम का आयोजन बुद्धवार को किया जाएगा। इस साल भी दिल्ली-एनसीआर के 26 स्थानों पर दैनिक जागरण द्वारा राष्ट्रगान देश का मान कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रध्वज फहराने के बाद एक साथ राष्ट्रगान गाया जाएगा। आपको बता दें,  दैनिक जागरण की ओर से कार्यक्रम का यह पांचवां संस्करण आयोजित होने जा रहा है। इस कार्यक्रम से देशभक्ति की भावना और मजबूत होगी। 26 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में दैनिक जागरण के सात सरोकार से जुड़े लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा। इसी कड़ी में अंजुमन रजा ए मुस्तफा के अध्यक्ष हाजी कमरूद्दीन को भी सम्मानित किया जाएगा।

हाजी कमरूद्दीन अपनी संस्था के माध्यम से गरीब मुस्लिम बच्चियों को शिक्षा देने का काम कर रहे हैं। संस्था के द्वारा 150 बच्चियों को पढ़ाने -लिखाने के साथ रहने की व्यवस्था की गई है। ये बच्चियां उन परिवारों की है, जो शिक्षा का खर्च नहीं उठा सकते हैं। ऐसे लोगों के लिए ही हाजी कमरूद्दीन मसीहा बने हुए हैं और इन गरीब बच्चियों को शिक्षा दे रहे हैं। हाजी कमरूद्दीन की सामाजिक संस्था दिल्ली और यूपी में गरीब बच्चियों की शिक्षा के लिए काम कर रही है।

राष्ट्रगान देश का मान कार्यक्रम का  उद्देश्य लोगों को समाजसेवा के प्रति जागरूक करना है। 26 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में दैनिक जागरण के सात सरोकार से जुड़े लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा। इसका उद्देश्य लोगों को समाजसेवा के प्रति जागरूक करना है।

ये भी पढ़ें पंजाब की राजनीति में बयानबाजी हुई तेज, घमंडी, फर्जी और ड्रामा क्वीन जैसे शब्दों का हो रहा इस्तेमाल,जानें किसने क्या-क्या कहा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version