Bhilwara Violence: राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में भोजन के दौरान दो व्यक्तियों पर हमला किया गया और अज्ञात बदमाशों ने उनकी बाइक में आग लगा दी। जिसके बाद इलाके में तनाव का माहौल पैदा हो गया है। भीलवाड़ा के एसपी सिटी आदर्श सिद्धू ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं।

भीलवाड़ा में इंटरनेट सेवा बंद
बीती रात शहर के सांगानेर इलाके में हुई हिंसा की घटना के बाद जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने बताया कि राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में गुरुवार को इंटरनेट सेवाएं 24 घंटे के लिए बंद कर दी गईं। समाचार एजेंसी एएनआई ने जिला कलेक्टर के हवाले से बताया कि खाना खाते समय कुछ अज्ञात लोगों ने कम से कम दो लोगों पर हमला किया। उन्होंने कहा “उनकी बाइक को भी आग के हवाले कर दिया गया। हम मामले की जांच कर रहे हैं। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि यह सांप्रदायिक हिंसा की घटना थी या नहीं।”

पिछले कुछ हफ्तों में, राजस्थान सहित पूरे भारत में धार्मिक झड़पों की कई घटनाएं सामने आई हैं। जोधपुर में ईद पर झड़पें हुईं, जिसके बाद अधिकारियों ने जिले में कर्फ्यू लगा दिया और इंटरनेट भी बंद कर दिया। पुलिस ने कहा कि शहर के कई हिस्सों में बुधवार तक कर्फ्यू लगा रहा और मोबाइल इंटरनेट सेवा बाधित रही।

यह भी पढ़े: ICC ने जारी किया ANUAL RANKING भारत बना टी-20 का बादशाह, देखे पूरी लिस्ट

जोधपुर हिंसा में अब तक क्या हुआ?
मालूम हो कि जोधपुर में ईद पर हुई हिंसा के सिलसिले में राजस्थान पुलिस ने करीब 100 लोगों को गिरफ्तार किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। इससे पहले जोधपुर में माहौल बिगड़ते देखा गया। ईद के दिन राजस्थान के जोधपुर में साम्प्रदायिक हिंसा की वजह से माहौल खराब हो गया। हिंसा को रोकने के लिए जोधपुर में 6 मई तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं इंटरनेट सेवाएं भी ठप रहेंगी। अब इस मामले में राजस्थान पुलिस ने करीब 100 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पिछले महीने राजस्थान के करौली जिले में एक धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव की घटनाओं के बाद दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू कर दी गई थी। झड़पों में 35 लोग घायल हो गए, जिनमें से एक को गंभीर चोटें आई हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version