चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नये मुख्यमंत्री होंगे। अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद चरणजीत सिंह को पंजाब की कमान सौंपी गई है। पहले पद की दावेदारी के लिए अंबिका सोनी,सुखजिंदर सिंह रंधावा और नवजोत सिंह सिद्धू का नाम सामने आ रहा था लेकिन लास्ट मूवमेंट पर कांग्रेस आलाकमान ने चरणजीत सिंह चन्नी का नाम फाइनल कर दिया। फैसले के बाद से ही नए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी के समर्थकों ने चंडीगढ़ में राज्यपाल के घर के बाहर जश्न मनाया शुरू कर दिया है।पार्टी के समर्थक नाच-गाकर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं। पार्टी में हर कोई चन्नी के नाम से सहमत है।

राहुल गांधी ने दी बधाई


वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने चन्नी को मुख्यमंत्री चुने जाने पर बधाई दी। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा-श्री चरणजीत सिंह चन्नी जी को नई जिम्मेदारी के लिए बधाई।हमें पंजाब के लोगों से किए गए वादों को पूरा करना जारी रखना चाहिए। उनका विश्वास सर्वोपरि है। इसके अलावा पंजाब के मनोनीत सीएम चरणजीत सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि-हमने राज्यपाल के समक्ष पार्टी विधायकों द्वारा सर्वसम्मति से समर्थन करते हुए अपना रुख प्रस्तुत किया है। शपथ ग्रहण समारोह कल सुबह 11 बजे होगा।

यह भी पढ़े:चरणजीत सिंह चन्नी के कंधों पर पंजाब की जिम्मेदारी, सर्वसम्मति से बनाए गए पंजाब के मुख्यमंत्री

अमरिंदर सिंह ने भी दी चरणजीत सिंह को बधाई


वहीं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट करते हुए चन्नी को बधाई दी।उन्होंने लिखा-मुझे उम्मीद है कि वह पंजाब के सीमावर्ती राज्य को सुरक्षित रखने और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से हमारे लोगों की रक्षा करने में सक्षम हैं। वहीं पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार ने ट्वीट करते हुए लिखा-कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में जान गंवाने वाले 150 किसानों के परिजनों को व्यक्तिगत रूप से नौकरी के पत्र नहीं सौंपे जाने पर दुख की बात है। आशा है कि मनोनीत सीएम चरणजीत एस चन्नी जल्द से जल्द जरूरी काम करेंगे@अमरिंदर सिंह। गौरतलब है कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने  ट्वीट कर चरणजीत सिंह के मुख्यमंत्री बनने की सूचना दी थी।उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा-मुझे यह घोषणा करते हुए अपार हर्ष हो रहा है कि श्री. #CharanjitSinghChanni को सर्वसम्मति से पंजाब के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version