Chhath Puja 2022: दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी आज तमाम छठ व्रतियों के साथ आम आदमी पार्टी के ऑफ़िस के बाहर यमुना किनारे छठ पर्व मनाने पर रोक को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी दौरान लगातार छठ पूजा को लेकर दिल्ली सरकार से सवाल किए जा रहे हैं। सवाल किया गया कि अपने विभाग द्वारा यमुना किनारे जो छठ घाट है, उस पर बैन लगा दिया गया है। अब बैन लगाने के पीछे NGT के आदेश को आधार बनाया जा रहा है। कुछ जगहों पर छठ पूजा का आयोजन हो रहा है, जबकि कुछ जगहों पर नहीं किया जा रहा, ऐसा दोहरा मापदंड क्यों है।

नाकामियों को छुपाने की कोशिश

सवालों के जवाब देते हुए अनिल चौधरी ने कहा कि सच्चाई ये है कि अरविंद केजरीवाल ने अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए विभाग द्वारा यहाँ पर प्रतिबंध लगा दिया है। युमना को लेकर जो व्यक्ति कहता था डेढ़ करोड़ लोगों को डुबकी लगवा दूँगा। आज आठ साल हो गये और करोड़ों रुपए भी ख़र्च हो गए। दिल्ली सरकार से यमुना के पाने की स्थिति को लेकर सवाल किया गया। कहा गया कि यमुना का पानी इतना गंदा हो गया है। अब इन तमाम सवालों का जवाब लेने के लिए विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

Must Read: UN में चीन ने दिया पाक का साथ तो Antony Blinken ने की कड़ी निंदा, कहा- ‘मुंबई हमलों के साजिशकर्ताओं को न्याय के कटघरे में करें खड़ा’

सवालों का जवाब लेने के लिए आए

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी का कहना है कि हम केजरीवाल से इन तमाम छठ व्रतियों के सवालों का जवाब लेने के लिए आए हैं। इनके सवाल है कि हम लोग छठ कहाँ मनाएं। क्या इतने छठ घाट मोहल्ले में बनाए जा सकते है? छठ का पर्व महापर्व है और यह बहते हुए पानी में नदियों के किनारे पर मनाया जाता है।

Must Read: Chhath puja 2022: जमशेदपुर में पूर्व CM रघुबर दास और MLA सरयू राय के समर्थकों के बीच मारपीट, यह थी विवाद की वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version