यूपी विधानसभा चुनावों के बीच आज आजमगढ़ में सियासी पारा आसमान छूने वाला है। ‌चुनावों (election) में जहां एक तरफ कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा तो दूसरी तरफ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं। दोनों पार्टी अपने अपने चुनावी प्रचार कार्यक्रम को लेकर पूरी तैयारियों में जुटी हैं। मुख्यमंत्री योगी आज 1:30 बजे आजमगढ़ पहुंचेंगे। वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा भी शाम 4:00 बजे रैली को संबोधित करती नजर आने वाली हैं।

सराय में जारी होगी जनसभा

प्रियंका गांधी की होने वाली जनसभा की बात करें तो उनकी जनसभा रानी की सराय में जारी होगी। कांग्रेस के लिए आजमगढ़ जिले में जातीय समीकरण और मुस्लिम, दलित, पिछड़ा वर्ग तय करेगा‌ की जीत किसकी तय होगी। इसी वजह से ही राजनीतिक पार्टियां अपना चुनावी प्रचार करने के लिए यहां आने वाली हैं। आजमगढ़ में 2 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटें हैं। जिनमें आजमगढ़ सदर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव सांसद है। और लालगंज सुरक्षित लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी की संगीता आजाद सांसद है।

यह भी पढ़े:- पुतिन की धमकी के बाद जो बिडेन ने भी दी पुतिन को धमकी, कहा रूसी सेना को आने वाले वर्षों में होगा नुकसान

5 सीटें समाजवादी पार्टी के कब्जे में

विधानसभा चुनावों (election) की 10 सीटों पर नजर डाले तो 10 में से 5 सीटें समाजवादी पार्टी के कब्जे में हैं। 4 सीटें बहुजन समाज पार्टी और बाकी बची 1 सीट फूलपुर बीजेपी के खाते में है। अब इस सीट पर बीजेपी के टिकट से बाहुबली नेता रमाकांत यादव के बेटे अरुण कांत ने जीत प्राप्त की थी। लेकिन इस बार उनके पिता रामाकांत यादव चुनाव में उतरे हैं। आजमगढ़ में होने वाले चुनाव प्रचार में प्रियंका गांधी वाड्रा और सीएम योगी आदित्यनाथ आमने-सामने होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.
Exit mobile version