जानवरों में कुत्ता सबसे वफादार और समझदार माना जाता है। इसी वफादारी की वजह से वह इंसानों के बेहद करीब होता है। लोग घरों में कुत्ता पालना पसंद करते हैं। घर में पानी जाने वाले पालतू कुत्ते घर के सदस्य की तरह ही बन जाते हैं और उनकी भावना भी अच्छे से समझने लगते हैं। घर का कोई सदस्य खुशी या दुखी हो तो कुत्तों को उनकी बात समझ में आ जाती है कई बार कुत्ते अपने मालिक के दुख में इतने दुखी होते हैं कि वह खाना पीना भी छोड़ देते हैं।

वीडियो वायरल

अब सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुत्ते ने अपने साथी के लिए कुछ ऐसा किया जिसे देखकर सभी इमोशनल हो गए हैं। वायरल हो रही वीडियो में आप देख सकते हैं कि सारे कुत्ते मिलकर एक कुत्ते को दफना रहे हैं वीडियो में एक कुत्ते गड्ढा खोदते दिखाई दे रहे है। और उसके ऊपर बाकी कुत्ते मिट्टी डालते हुए उस कुत्ते को दफना रहे हैं। यह वीडियो देखने पर सभी लोग इमोशनल हो गए और सभी का दिल पिघल गया। वीडियो देखकर सच में ऐसा लग रहा है मानो कोई जानवर नहीं बल्कि इंसान है।

यह भी पढ़े:- दुनिया के सबसे ‘मनहूस टूरिस्ट’ से मिलिए, जहां भी जाता है करा है युद्ध

इस वीडियो के वायरल होने पर आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने ट्विटर पर शेयर किया। उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा कि क्या यह जानवर है? इस वीडियो पर सभी लोग ने अपने कमेंट किए हैं। एक यूजर ने लिखा है कि इससे अच्छी अंतिम विदाई और क्या हो सकती है। वहीं दूसरे यूजर ने वफादार कुत्ते लिखकर कमेंट किया है। इस वीडियो को देखने पर सभी अपनी संवेदना व्यक्त कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version