Mallikarjun Kharge: कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अध्यक्ष पद संभालते ही बड़े फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। अब इसी कड़ी में उनकी तरफ से सीडब्ल्यूसी की जगह एक दूसरी कमेटी का गठन किया गया। कांग्रेस में हर बड़ा फैसला कांग्रेस वर्किंग कमेटी यानी सीडब्ल्यूसी द्वारा लिया जाता है। उस कमेटी में सदस्यों की कुल संख्या 23 होती है लेकिन अब खड़गे ने उस कांग्रेस वर्किंग कमेटी को खत्म कर दिया। अब दूसरी कमेटी में 47 सदस्यों को जगह दी गई है लेकिन शशी थरूर को इसमें शामिल नहीं किया गया।

इन नामों को किया शामिल

अब इस लिस्ट में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मनमोहन सिंह, एके एंटनी जैसे बड़े नामों को जगह दी गई। अब कहा जा रहा है कि यह कमेटी कई बड़े फैसले लेगी। बता दे कि कांग्रेस के संविधान को ध्यान में रखते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस कमेटी का गठन किया है। कांग्रेस की तरफ से भी एक प्रेस नोट जारी किया गया। जिसमें स्पष्ट किया गया है कि कांग्रेस के आर्टिकलXV (B) के तहत इस स्टीरिंग में गठित कमेटी का गठन किया गया हैं, जो अब कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जगह काम करेगी और बड़े फैसले लेगी।

Also Read: IND vs NED T20 WC 2022: कब और कहां देख सकेंगे भारत बनाम नीदरलैंड मैच, ये है संभावित प्लेइंग 11

शशि थरूर को नहीं किया शामिल

खडगे ने अपनी नई कमेटी की लिस्ट में बड़े नामों के साथ-साथ अभिषेक मनु सिंघवी, रणदीप सुरजेवाला, आनंद शर्मा, दिग्विजय सिंह, अंबिका सोनी, हरीश रावत, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, मीरा कुमार, पीएल पुनिया, प्रमोद तिवारी, सलमान खुर्शीद, राजीव शुक्ला, अजय माकन आदि को शामिल किया गया है। बता दें कि इस लिस्ट में शशि थरूर को शामिल नहीं किया गया। उनके नाम पर काफी समय से चर्चा की जा रही थी कि उन को शामिल किया जाएगा या नहीं। लेकिन सब की राय अलग अलग होने के कारण उनको लिस्ट में शामिल नहीं किया गया।

Also Read: Gangotri Dham: गंगोत्री के कपाट हुए 6 माह तक बंद, मुखबा गांव से होगी मां गंगा की पूजा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version