नई दिल्ली/ व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक सोमवार देर शाम वैश्विक स्तर पर डाउन हो गए। अचानक से ही तोनों लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने काम करना बंद कर दिया। Whatsapp, Instagram और Facebook डाउन होने के बाद ट्विटर पर मीम्स की बाढ़ आ गई। इन सबके बीच तीनों कंपनियों ने ट्विटर पर आधिकारिक बयान जारी किया है। कंपनी ने कहा कि इस समस्या को पूरी तरह से ठीक होने में थोड़ा और समय लग सकता है।

Facebook, Instagram ने ट्विटर पर किया ट्वीट

फेसबुक ने ट्विटर पर कहा कि ‘हमें खेद है। दुनियाभर के लोग और व्यापार हम पर निर्भर हैं। हम अपने ऐप्स और सेवाओं को पूरी तरह से बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। यह बताते हुए हमें खुशी हो रही है कि वे दोबारा ऑनलाइन वापस आ रहे हैं। हमारे साथ बने रहने के लिए धन्यवाद।’ वहीं इंस्टाग्राम की ओर से ट्वीट कर कहा गया, ‘इंस्टाग्राम धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से अब वापस आ रहा है। हमारे साथ बने रहने के लिए धन्यवाद और इंतजार कराने के लिए खेद है।

दुनियाभर में फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम रहा डाउन

दरअसल बीते सोमवार रात करीब सवा नौ बजे भारत समेत दुनियाभर के तमाम देशों में फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप डाउन हो गया था। भारतीय समयानुसार, मंगलवार तकरीबन तड़के करीब चार बजे फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप की सेवा फिर से शुरू हो गई। यानी कि छह घंटे से ज्यादा सेवा बाधित रही।

यह भी पढ़े – केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज

हालांकि, अभी ये पता नहीं चल पाया है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप इतने घंटों तक डाउन क्यों रहा।।सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के डाउन होने के बाद यह साफ नहीं हो सका था कि इसके पीछे की वजह क्या थी। कुछ लोगों ने इसे साइबर अटैक बताया था तो किसी का कहना था कि डीएनएस इश्यू है। वहीं, कंपनी ने बयान जारी करके कहा था कि उन्हें इसकी जानकारी है और वह इसे ठीक करने की कोशिश कर रही है।

Share.
Exit mobile version