आईपीएल 2021 में सोमवार को ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स के सामने खड़ी थी, दोनो अंक तालिका में पहले और दूसरे स्थान पर काबिज थी। दिल्ली ने दुबई में हो रहे इस लो स्कोरिंग मैच में चेन्नई को पटखनी दे दी। सिर्फ 137 रनों का पीछा कर रही दिल्ली को इतनी आसानी से जीत हासिल नहीं हुई, यह लो स्कोरिंग मैच आखिरी ओवर तक गया तब जाकर दिल्ली ने चेन्नई को तीन विकेट से हराया।

मैच का लेखा-जोखा

चेन्नई की टीम पहले बैटिंग करने उतरी और अपने 20 ओवरों में महज 136 रन ही बना सकी। चेन्नई के ओपनर्स इस मैच में अच्छी शुरुआत दिलाने में असफल रहे, और हम सब काफी अच्छे से जानते है कि चेन्नई का मिडिल ऑर्डर इस साल आईपीएल में अपनी छाप छोड़ने में असफल रहा हैं। अगर अंबाती रायडू की 55 रनों की पारी को हटा दे तो कोई भी चेन्नई का बैट्समैन इस मैच में छाप नही छोड़ पाया। दिल्ली के गेंदबाजों ने पूरे मैच में कभी चेन्नई के बालेबाजों पर से अपना शिकंजा कमजोर नहीं होने दिया, दिल्ली के लिए अक्षर पटेल ने 2 विकेट चटकाई उनके अलावा अनरीच नॉर्थेया, आवेश खान और आर अश्विन ने 1-1 विकेट निकाली और चेन्नई को 150 का आंकड़ा नहीं पाने दिया।

यह भी पढ़े- कोर्ट का फैसला, शाहरुख के बेटे को नहीं मिली जमानत अब 7 अक्टूबर तक रहना होगा NCB की हिरासत में

136 रनों के जवाब में दिल्ली की शुरुआत काफी जोर-शोर से हुई,लेकिन पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद तो जैसे विकेट की छड़ी लग गई। धवन एक तरफ खड़े थे लेकिन दूसरी तरफ से लगातार विकेट्स गिर रही थी, श्रेयस, पंत, रिपाल पटेल, अश्विन और अक्षर के जल्दी जल्दी विकेट ने दिल्ली को फ्रंट फुट से बेक फूट पर ढकेल दिया। लेकिन हिटम्यार कि महज 18 गेंदों में 28 रनों की छोटी पारी ने दिल्ली कि नाव को पार लगा दिया। चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट झटके, उनके अलावा दीपक चाहर, जाेस हेजलवुड और ड्वेन ब्रावो ने 1-1 विकेट निकाले और चेन्नई को आखिरी छड़ो तक मैच में बनाए रखा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version