पटना से कुदरा थाने की पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि, ठग अपने आपको एसपी और डीएसपी बताकर लोगों से नौकरी दिलाने के नामपर ठगी करता था। आरोपी ठग ने सिर्फ आमलोगों को अपना निशाना नहीं बनाया था, बल्कि उसने कई थाना प्रभारी और दरोगा के सामने खुद को डीएसपी बता रौब गांठ चुका है। पकड़े गए ठग का नाम सन्नी कुमार सौरभ है जो कैमूर जिले के बेलांव थाना क्षेत्र मूल निवासी है।

50 लाख से ज्यादा की कर चुका है ठगी
पुलिस की गिरफ्त में आए ठग ने अबतक 50 लाख रुपये की ठगी की है। कई लोगों से नौकरी दिलाने, केस में पैरवी करने के मामले में कई लोग उसका शिकार बन चुके हैं। इससे पहले वो कई दरोगा को सस्पेंड करने की धमकी तक दे चुका है, उसके फोन से आवाज़ बदलने वाला साफ्टवेयर भी मिला है, जिसकी मदद से वो लोगों को शिकार बनाता था।

चार सितंबर को दर्ज हुई थी प्राथमिकी
ठग के खिलाफ झारखंड के पलामू जिला के हैदर नगर के रहने वाला कुंदन कुमार ने चार सितंबर को मामला दर्ज करवाया था। आरोप लगा था कि, सन्नी कुमार सौरभ ने नौकरी दिलाने के नामपर छह लाख तीस हजार रुपये ठग लिए हैं। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

कैसे हुई गिरफ्तारी
शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि, आरोपी ने पैसे लेने के बाद फोन उठाना बन्द कर दिया है। इसके बाद कुदरा थाने की पुलिस ने कैमूर एसपी के निर्देश पर एक टीम का गठन किया। जांच टीम ने जब जांच शुरू किया तो पाया कि, सन्नी कुमार ने अपना मोबाइल नंबर ट्रूकॉलर पर एसपी चंदन कुमार के नाम से सेव किया हुआ है। जब उसके इतिहास को खंगाला गया तो सामने आया कि, आरोपी ने 50 लाख रुपये से ज्यादा की अब तक ठगी की है।

यह भी पढ़े: 6 घंटे तक फेसबुक के बंद होने पर मार्क जुकरबर्ग को हुआ बड़ा नुकसान, हर मिनट लगी 1.6 करोड़ की चपत

कैमूर एसपी राकेश कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि, “सन्नी कुमार सौरभ पर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए थाने में आवेदन मिला था. उसपर नौकरी दिलवाने के नाम पर एक व्यक्ति से छह लाख तीस हजार रुपये ठगी करने का आरोप था. उसी मामले में पटना से गिरफ्तार किया गया है. इसके घर से कट्टा, गांजा और गोली मिला है.”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version