गाजियाबाद पुलिस के हाथों बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने एक शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है जो लोगों को ब्लैकमेल कर करोड़ों की ठगी करता था। उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने शनिवार को एक अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करने वाले रैकेट के सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो ‘स्ट्रिपचैट’ के जरिए लोगों को ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठते थे। पुलिस अधीक्षक (शहर) निपुण अग्रवाल ने कहा कि गिरफ्तारी शुक्रवार को की गई। उन्होंने कहा कि कुछ संदिग्ध नग्न वीडियो क्लिप के जरिए लोगों को ब्लैकमेल कर रहे थे।

पति-पत्नी करते थे ठगी का काम


पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के आठ बैंक खाते भी जब्त कर लिए गए हैं। पुलिस ने बताया कि गाजियाबाद पुलिस ने राजकोट में रहने वाले तुषार नाम के एक व्यक्ति की शिकायत पर इस गिरोह का पर्दाफाश किया है। तुषार ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि ब्लैकमेलर्स ने अब तक उनसे 80 लाख रुपये की ठगी कर लगी है और वो लगातार और पैसे मांग रहे हैं। ब्लैकमेलिंग के मामले में पुलिस ने गिरोह के सरगना योगेश गौतम और उसकी पत्नी सपना गौतम को राजनगर एक्सटेंशन से गिरफ्तार कर लिया है। ये दोनों पति-पत्नी मिलकर दूसरे राज्यों के लोगों के अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करते थे।साइबर टीम ने फोन की लोकेशन की मदद से दोनों पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। उसके घर से कई अश्लील सामग्री जैसे अश्लील वीडियो से लेकर अश्लील सीडी, मैमोरी कार्ड, पेन ड्राइव,  आपत्तिजनक टॉयज बरामद किये गये हैं। 

यह भी पढ़े: चोरी की गाड़ियों के स्पेयर पार्ट्स बेंचने वाले हाजी गल्ला पर चला पुलिसिया हंटर, करोड़ों की प्रॉपर्टी कुर्क


मुंबई पुलिस ने भी पकड़ा था एक ऐसा ही गिरोह


कुछ दिन पहले मुंबई में पुलिस ने अश्लील रैकेट का भंडाफोड़ किया और दो लोगों को गिरफ्तार किया था उन्होंने दो पीड़ितों को भी बचाया था। गुप्त जानकारी के आधार पर मुंबई पुलिस ने अश्लील वीडियो बनाने वाले गिरोह की महिला को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया था। पुलिस महिला को पकड़ने के लिए सिविल ड्रेस में मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंची थी जहां से महिला को गिरफ्तार किया था।पुलिस के मुताबिक महिला को साल 2020 में अनैतिक व्यापार (रोकथाम) कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version