Annalena Baerbock: जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक भारत दौरे पर हैं। विदेश मंत्री ने मंगलवार को अपने व्यस्त शेड्यूल से वक्त निकालकर दिल्ली (Delhi) की गलियों की खूबसुरती देखी। इसी दौरान उन्होंने मेट्रो और ई-रिक्शा की सवारी भी की। दिल्ली बाजार घूमते हुए उन्होंने चांदनी चौक (Chandni Chowk) में कुछ खरीदारी की। इसी बीच उन्होंने कपड़े खरीदने के बाद पेटीएम से पेमेंट किया। इस बात की जानकारी पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने अपने ट्विटर हैंडल से तस्वीरों को शेयर करते हुए दी।

ई-रिक्शा की यात्रा का खूब लिया आनंद

एनालेना बेयरबॉक (Annalena Baerbock) दो दिन के आधिकारिक विजिट पर भारत आई हैं। अपने जरूरी कामों से फारिक हो कर वे राजधानी दिल्ली के बाजारों में एक आम आदमी की तरह घूमने चल पड़ी। इसी दौरान वें सीस गंज गुरुद्वारा भी गयी। इसी घुम्मकड़ी के दौरान उन्होंने आम लोगों के साथ मेट्रो में बैठकर सफर तय करा। इसके अलावा उन्होंने पुरानी दिल्ली की भीड़ भाड़ वाली सड़कों पर ई-रिक्शा की यात्रा का भी आनंद लिया। भारत में जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन ने ट्वीटर पर तसवीरें साझा की।

Must Read: GUJARAT ASSEMBLY ELECTIONS 2022: जहां गई थी करीब 130 लोगों की जान वहीं BJP मार रही बाजी, कांग्रेस का हुआ सूपड़ा साफ

पहला दिन रहा काफी रोमांचक

जर्मनी विदेश मंत्री ने भारत दौरे के दौरान भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशकर के साथ ऊर्जा, जलवायु परिवर्तन और कारोबार के साथ कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। फिलिप एकरमैन ने बताया कि ” विदेश मंत्री का भारत दौरे का पहला दिन काफी रोमांचक और खास रहा।”

Must Read: HIMACHAL PRADESH ELECTION RESULT: शुरुआती रुझान में कांग्रेस ने बनाया दबदबा , दोनों पार्टी की धड़कने हुई तेज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version